गजब: यहां बर्फबारी में ढ़क गया पूरा रेगिस्तान, लोगों का हुआ ऐसा हाल

सऊदी अरब का नाम सुनते ही लोगों के जेहन में दूर-दूर तक फैले रेगिस्तान और ऊंट सबसे पहले आते हैं लेकिन अब ट्विटर पर वायरल हो रहीं तस्वीरें देखकर शायद आपकी ये..

रियाद। सऊदी अरब का नाम सुनते ही लोगों के जेहन में दूर-दूर तक फैले रेगिस्तान और ऊंट सबसे पहले आते हैं लेकिन अब ट्विटर पर वायरल हो रहीं तस्वीरें देखकर शायद आपकी ये धारणा गलत साबित हो जाए।

सऊदी अरब में हुई बर्फबारी

सऊदी अरब की विशाल धरती पर सब कुछ है। यहां आधुनिक शहर भी बसे हैं और दूर-दूर तक फैली रेत भी है। तेल के भंडार भी हैं और पहाड़ भी। हालांकि, एक बात लोगों को हैरान कर सकती है कि सऊदी अरब में बर्फबारी भी होती है।

ये भी पढ़ें-अभी-अभी खूंखार आतंकी ढेर, गोलियों से भून दिया भारतीय सेना ने

सऊदी अरब के ताबुक प्रांत में पिछले कुछ सप्ताह से बर्फबारी हो रही है और सोशल मीडिया यूजर्स इसकी तमाम तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं। देश के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित ताबुक प्रांत से जॉर्डन की सीमा भी लगती है।

ताबुक की बर्फबारी पूरे सऊदी अरब को लुभाती है

ये भी पढ़ें-ArmyDay: देश की आन-बान-शान भारतीय सेना को ऐसे मिल रही शुभकामनाएं

ऐसी बर्फबारी और ठंड में लोग अलाव जलाकर खुद को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे हैं। तंबाकू में भरपूर प्राकृतिक खूबसूरती है। विशाल पर्वत, लाल सागर और ऐतिहासिक धरोहरें इस जगह को बेहद खास बनाते हैं। ताबुक की बर्फबारी पूरे सऊदी अरब को लुभाती है।

ये भी पढ़ें- मुंबई में दो दिवसीय अखिल भारतीय किसानों की बैठक आज से होगी शुरू

तो अगर आप भी कभी सर्दियों में सऊदी अरब जाए तो इस तंबाकू जाना ना भूलें। ताबुक में एक साल के भीतर दूसरी बार बर्फबारी हुई है। इससे पहले अप्रैल महीने में भी पूरा ताबुक बर्फ की सफेद चादर से ढक गया था।

यूजर्स ने बर्फबारी की तस्वीरें शेयर की

सऊदी अरब के कुछ यूजर्स ने बर्फबारी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि हमारे देश की पहचान सिर्फ विशाल रेगिस्तानों, गर्मी और शहरों से नहीं होनी चाहिए बल्कि दुनिया को सऊदी के इस रंग-रूप के बारे में भी जानना चाहिए।

 

फिलहाल, ताबुक में लोग अपनी कारें पार्क कर तस्वीरें खींचने और स्नोमैन बनाने में व्यस्त हैं। तो अगर आप भी कभी सर्दियों में सऊदी अरब जाए तो इस ताबुक जाना ना भूलें।