TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कोरोना वैक्सीन हराम: मुस्लिम रहें इससे दूर, इमाम लोगों से कर रहा ये अपील

कोरोना वायरस वैक्सीन के आने को लेकर पूरी दुनिया में उत्सुकता मची हुई है। इस बीच एक ऐसी बात सामने आई है, जो वैक्सीन और धर्म को लेकर विवाद खड़ा कर रही है। ऐसे में एक विवादित इमाम ने कहा है कि मुस्लिम कोरोना वैक्सीन न लगवाएं क्योंकि यह हराम है।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 1:40 PM GMT
कोरोना वैक्सीन हराम: मुस्लिम रहें इससे दूर, इमाम लोगों से कर रहा ये अपील
X
कोरोना वैक्सीन हराम: मुस्लिम रहें इससे दूर, इमाम लोगों से कर रहा ये अपील

नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैक्सीन के आने को लेकर पूरी दुनिया में उत्सुकता मची हुई है। इस बीच एक ऐसी बात सामने आई है, जो वैक्सीन और धर्म को लेकर विवाद खड़ा कर रही है। ऐसे में एक विवादित इमाम ने कहा है कि मुस्लिम कोरोना वैक्सीन न लगवाएं क्योंकि यह हराम है। जीं हां सुफयान खलीफा नाम के इमाम ने वीडियो पोस्ट करके अपने फॉलोअर्स से वैक्सीन न लगाने की अपील की है और साथ ही अन्य मुस्लिम संगठन पर भी सवाल उठाए हैं जो वैक्सीन का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... आतंकियों की कांपी रूह: सेना ने सिर्फ 18 घंटे में आठों को मारा, तिलमिलाया पाकिस्तान

मुस्लिम संस्थाओं पर शर्म आती

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रहने वाले इमाम ने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स से ये अपील की है कि वे फासिज्म का विरोध करें और वैक्सीन न लगवाएं। सामने आई इस रिपोर्ट के अनुसार, कई और धार्मिक नेताओं ने भी ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन का विरोध किया है क्योंकि यह एक अबॉर्टेड बेबी के सेल से तैयार की गई है।

Sufyan khalifa सूफियान खलीफा(फोटो- सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ऑक्सफोर्ड वैक्सीन की सप्लाई के लिए समझौता किया है। साथ ही सुफयान खलीफा नाम के इमाम ने वीडियो में कहा है- 'उन मुस्लिम संस्थाओं पर शर्म आती है जो वैक्सीन के उपयोग को उचित ठहरा रहे हैं।'

ये भी पढ़ें... शिक्षकों का वेतन बढ़ा: सरकार ने कर दिया ऐलान, सभी के चेहरे पर आई खुशी

वैक्सीन और धर्म

आगे विवादित इमाम ने ये भी कहा कि कैथोलिक ईसाई वैक्सीन के खिलाफ खड़े हुए हैं क्योंकि यह हराम है, गैरकानूनी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के एक ईसाई धर्म गुरु ने भी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का विरोध किया था।

लेकिन अन्य धार्मिक नेताओं ने कोरोना वैक्सीन के उपयोग का समर्थन किया है। वहीं ऑस्ट्रेलियन नेशनल इमाम काउंसिल के प्रवक्ता बिलाल रउफ ने कहा कि इस्लाम का सिद्धांत देखें तो सबसे ऊंचा सिद्धांत जिंदगी बचाने का है। कोरोना वैक्सीन का सभी को बेस्रबी से इंतजार है।

ये भी पढ़ें... सुरेश रैना के घर हमला: परिवार में मौत से मचा कहर, बदमाशों ने किया अटैक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story