×

Pakistan: पाकिस्तानी सेना पर भयानक हमला, 9 की दर्दनाक मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले के जानी खेल जनरल इलाके में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला हो गया। इस हमले में नौ पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 1 Sep 2023 1:52 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2023 2:16 AM GMT)
Pakistan: पाकिस्तानी सेना पर भयानक हमला, 9 की दर्दनाक मौत
X
पाकिस्तानी सेना ( सोशल मीडिया)

Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले के जानी खेल जनरल इलाके में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला हो गया। इस हमले में नौ पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए हैं। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने एक सैन्य काफिले पर खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया। जिसके करन नायब सूबेदार सनोबदल अली सहित नौ सैनिकों की मौत हो गई है। सेना पर ये आत्मघाती हमला गुरुवार को हुआ।

आईएसपीआर ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है। आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे सैनिकों की शहादत हमारे संकल्प को और मजबूत करती है।

पीएम ने आतंकी हमले की निंदा की

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए सैनिकों की मौत पर दुख जताया है। काकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू डिवीजन में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में नौ बहादुर सैनिकों की मौत स्तब्ध करने वाली है।

अधिकारियों ने कहा कि इस आतंकी हमले की फिलहाल किसी समूह ने जिम्मेदारी नही ली है। हालांकि अधिकारियो ने इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका जतायी है। क्योंकि तालिबानियों ने 2022 के बाद सेना पर हमले बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान के अधिकारियों का कहना है कि तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित अड्डा बन गया है। आतंकवादी अफगानिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं।

पाकिस्तान में लगातार हो रहे हैं आत्मघाती हमले

इसी साल जनवरी महीने में एक आत्मघाती हमलावर ने पेशावर के उत्तर-पश्चिमी शहर में स्थित एक मस्जिद में खुद को उड़ा लिया, जिसमें 80 से अधिक अधिकारी मारे गए थे। पिछले महीने 22 अगस्त को दक्षिण वजीरिस्तान जिले में छह सैनिक मारे गए थे। बलूचिस्तान के ज़ोब और सुई क्षेत्रों में अलग-अलग सैन्य अभियानों के दौरान, पाकिस्तानी सेना के लगभग 12 सैनिक मारे गए थे। इससे पहले, फरवरी 2022 में बलूचिस्तान के केच इलाके में फायर रेड में 10 सैनिकों की मौत हो गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story