×

भीषण आतंकी हमला: 18 लोगों की मौत, सेना ने बिछा दी आतंकियों की लाशें ही लाशें

अफगानिस्तान में एक बार फिर बड़ा विस्फोट हुआ है जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। अफगानिस्तान की मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से कहा है कि इस विस्फोट में 30 ज्यादा लोग घायल है।

Newstrack
Published on: 25 Oct 2020 3:58 AM GMT
भीषण आतंकी हमला: 18 लोगों की मौत, सेना ने बिछा दी आतंकियों की लाशें ही लाशें
X
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बड़ा विस्फोट हुआ है जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। गृह मंत्रालय ने बताया कि इस विस्फोट में 30 ज्यादा लोग घायल है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में एक बार फिर बड़ा विस्फोट हुआ है। देश की राजधानी काबुल के फुल-ई-खोस्क क्षेत्र में भीषण धमाका हुआ है। इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई है। अफगानिस्तान की मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से कहा है कि इस विस्फोट में 30 ज्यादा लोग घायल है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि आत्मघाती हमलावर को एक ट्रेनिंग सेंटर के गार्ड्स ने पहचान लिया था, लेकिन वेस्ट काबुल में लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही उसने विस्फोट से उड़ा लिया। इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में दो विस्फोट हुए थे जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी, तो वदीं दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे।

दो जबरदस्त विस्फोट

मीडिया के मुताबिक गजनी के रावजई शहर में सवारियों से भरी एक वैन के सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग से टकरा गई। इसके बाद जबरदस्त विस्फोट हुआ। इसके बाद पुलिस अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने के समय वहां एक और विस्फोट हो गया।

ये भी पढ़ें...महबूबा के बयान पर भाजपा का बड़ा हमला, सेक्युलर लॉबी की चुप्पी पर उठाए सवाल

Afghanistan

गौरतलब है कि सितंबर में कतर में अफगानिस्तान-तालिबान के बीच बातचीत शुरू हुई। इसके बावजूद अफगानिस्तान में हिंसक झड़पें और बम विस्फोट हो रहे हैं। दोनों पक्षों की तरफ से लंबे समय तक चलने वाले संघर्ष विराम की इच्छा जताई थी।

ये भी पढ़ें...भड़की भयानक हिंसा: 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 69 लोगों की मौत, सेना की गई तैनात

33 आतिकयों को मार गिराया

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में सुरक्षा अभियान के दौरान कम से कम 33 तालिबानी आतंकवादी मार गिराया गया है जबकि पांच से अधिक घायल हुए हैं। अफगानिस्तान सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेना की 201वीं सेलेब कोर के चार इन्फेंट्री ब्रिगेड ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने शेरजाद जिले के हशीम खेल इलाके में सेना की चौकी पर हमला कर दिया था। इसके बाद सुरक्षा बलों जवाबी कार्रवाई शुरू की।

ये भी पढ़ें...बिहार में मतदान से पहले तड़तड़ाईं गोलियां, प्रत्याशी की हत्या, मारा गया एक हमलावर

अधिकारियों के मुताबिक, घटनास्थल पर 16 आतंकवादी के शव मिले हैं। सात एके-47 राइफलें और एक ग्रेनेड लांचर बरामद हुए हैं। अफगान सरकार के प्रतिनिधिमंडल और तालिबान दोनों की बातचीत जारी है। देश में लगभग दो दशकों के संघर्ष के बाद राजनीतिक समाधान का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। बातचीत होने के बाद भी हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story