×

भयानक विस्फोट से कांपा देश: बिछ गईं लाशें ही लाशें, जान बचाने के लिए मची भगदड़

सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार की तरफ से बताया गया है कि इस नृशंस आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हुई है, तो वहीं आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 2:59 AM GMT
भयानक विस्फोट से कांपा देश: बिछ गईं लाशें ही लाशें, जान बचाने के लिए मची भगदड़
X
सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार की तरफ से बताया गया है कि इस आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हुई है।

नई दिल्ली: सोमालिया में बड़ा धमाका हुआ जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई है। यह एक आत्मघाती विस्फोट था जो राजधानी मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप पर हुआ। इस विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। इस आत्मघाती हमले को अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने अंजाम दिया है।

यह आत्मघाती हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद किया गया है। क्रिस्टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने गए थे। इसके हमले के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

सोमालिया सरकार के प्रवक्ता सलाह उमर हसन ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। सरकार की तरफ से बताया गया है कि इस नृशंस आत्मघाती हमले में सात लोगों की मौत हुई है, तो वहीं आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...युद्ध चीन-ऑस्ट्रेलिया में: इस हथकंडे से बना रहा अपना शिकार, अब चली ये चाल

अगस्त में आतंकियों ने होटल को बनाया था निशाना

गौरतलब है कि अल-शबाब आतंकी संगठन ने पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले किए हैं। दुर्दांत आतंकी संगठन अल-शबाब ने इस साल के अगस्त महीने में भी राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले को अंजाम दिया था। आतंकवादियों ने समुद्र किनारे मौजूद एक मशहूर होटल पर हमला किया था।

Blast in Somalia

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ा आशियाना: अब टेंट को बनाया ऐसा खूबसूरत घर, युद्ध ने किया सब बर्बाद

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दिया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों की तरफ से तरफ से पांच घंटे तक गोलीबारी हुई। अंत में सुरक्षा बलों ने होटल को आंतकियों के चंगुल से आजाद करा लिया। इस भीषण आतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी समेत कम से कम 16 लोगों की जान गई थी तो वहीं जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

अफगानिस्तान में भी आतंकियों ने किया था भयानक हमला

इसस पहले अफगानिस्तान में भयानक धमाका हुआ था। इस धमाके बाद अफगानिस्तान में हड़कंप मच गया था। अफगानिस्तान के बामियान शहर में दो धमाके हुए थे जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं 50 से अधिक लोग घायल हुए थे। बामियान अफगानिस्तान के अत्यंत सुरक्षित प्रांतों में से एक है।

ये भी पढ़ें...खतरे में पीएम इमरान की कुर्सी: गिलगित बाल्टिस्तान में बिगड़े हालात, बुलाई गई सेना

धमाके में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें आम नागरिक और ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल थे। जब यह धमाका हुआ उस दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सहयोग की बैठक रहे थे। सड़क के किनारे छिपाकर रखे बम में भीषण विस्फोट था। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बामियान शहर के बाजार में धमाका हुआ था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story