×

सूरीनाम के राष्ट्रपति जाएंगे जेल, 1982 की हत्याओं के मामले में मिली सजा

सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को शुक्रवार को हत्या के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। डेजी बोउटर्स को एक सैन्य अदालत ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या के मामले में ये सजा सुनाई है।

Shreya
Published on: 1 Dec 2019 8:01 AM GMT
सूरीनाम के राष्ट्रपति जाएंगे जेल, 1982 की हत्याओं के मामले में मिली सजा
X

पैरामारिबो: सूरीनाम के राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स को शुक्रवार को हत्या के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। डेजी बोउटर्स को एक सैन्य अदालत ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की हत्या के मामले में ये सजा सुनाई है। दरअसल, ये मामला 1982 का है, उस वक्त डेजी बोउटर्स दक्षिणी अमेरिकी देश के तानाशाह थे।

इस पर बोउटर्स के वकील इरविन कैनहई ने कहा कि, अभी राष्ट्रपति डेजी बोउटर्स चीन यात्रा पर गए हैं और अगले हफ्ते उनके वापस आने के बाद फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

यह भी पढ़ें: अब शान-ए-अवध में भी आपको जल्द ही मिलेगा कनॉट प्लेस

तथाकथित डेजी बोउटर्स के कार्यकाल को 'दिसंबर हत्याएं' मामले ने हमेशा ही धूमिल किया है। बता दें कि, इसमें शासन द्वारा 13 नागरिकों और दो सैन्य अधिकारियों की हत्या की गई थी। वहीं बोउटर्स ने हमेशा से ही इन आरोपों को खारिज किया है। बोउटर्स का कहना है कि, मारे गए लोगों को सीआईए की मदद से तख्तापलट के खिलाफ कार्रवाई करने की साजिश करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था और भागने की कोशिश के दौरान उन पर गोलियां चलाई गई थीं।

यह भी पढ़ें: सूचना आयुक्त और बेटे पर दुष्कर्म का केस दर्ज, नशीला पदार्थ पिलाकर रेप का आरोप

Shreya

Shreya

Next Story