×

50 पाकिस्तानियों को भूना: देश में मचा कोहराम, अभी जारी रहेगी जंग

खबर सीरिया से है, जहां पर तुर्की के हमले में पाकिस्तान के 50 लड़ाकों की मौत हो गई है। बता दें कि इन दिनों सीरिया में बशर अल असद सरकार और उनके विरोधी धड़ों के बीच जंग चल रही है।

Shreya
Published on: 8 March 2020 5:13 AM GMT
50 पाकिस्तानियों को भूना: देश में मचा कोहराम, अभी जारी रहेगी जंग
X
50 पाकिस्तानियों को भूना: देश में मचा कोहराम, अभी जारी रहेगी जंग

नई दिल्ली: खबर सीरिया से है, जहां पर तुर्की के हमले में पाकिस्तान के 50 लड़ाकों की मौत हो गई है। बता दें कि इन दिनों सीरिया में बशर अल असद सरकार और उनके विरोधी धड़ों के बीच जंग चल रही है। हमले में मारे जाने वाले सभी पाकिस्तान लड़ाके सीरियाई सरकार कीओर से जंग लड़ रहे थे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले महीने सीरियाई सरकार से लड़ने के लिए तुर्की की तरफ से हजारों सैनिक वहां भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस APP: लॉन्च किया गया ‘CORONA 100m’, ऐसे करता है काम

तुर्की हमले में मारे गए 50 से ज्यादा पाकिस्तानी लड़ाके

अरब न्यूज के मुताबिक, तुर्की की तरफ से किए गए हमले में 50 से ज्यादा पाकिस्तानी लड़ाके मारे गए हैं। हालांकि पाकिस्तान की ओर से इन मौतों को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि हमले में मारे जाने वाले पाकिस्तानी लड़ाके लीवा जैनबियून संगठन के थे। बता दें कि इस संगठने में पाकिस्तान के सारे शिया समर्थक शामिल हैं।

ईरान के रेवूल्युशनरी गार्ड ने खड़ा किया है संगठन

जानकारी के मुताबिक, इस संगठन को खड़ा करने के पीछे ईरान के रेवूल्युशनरी गार्ड का हाथ है और यहीं से ही इन्हें ट्रेनिंग भी दी गई है। इस संगठन का मकसद है ईरान और सीरिया में शिया समुदाय की रक्षा करना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वक्त लगभग 800 पाकिस्तानी लड़ाके सीरिया में जंग के मैदान में तैनात हैं।

यह भी पढ़ें: आपके इन गैजेट्स में छिपा हो सकता है ये जानलेवा वायरस, ऐसे रखें खुद को सुरक्षित

2015 से ही सीरिया के इदलिब पर कई संगठनों का है कब्जा

बता दें कि साल 2015 से ही सीरिया के इदलिब शहर पर कई संगठनों जैसे अल कायदा और हयात तहरीर अल का कब्जा है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीरिया के इदलिब शहर में इन दोनों संगठनों के लगभग 12 से 15 हजार लड़ाके मौजूद हैं। इसके अलावा इस्लामिक स्टेट (IS) के भी सैकड़ों लड़ाकू सरकार के खिलाफ हैैं। बता दें कि इदलिब शहर में संघर्ष के बाद लाखों की तादाद में लोग अपने घरों को छोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Yes Bank ग्राहकों के लिए खुशखबरी: अब कहीं भी-कभी भी निकाल सकते हैं अपना पैसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story