×

तानाशाह बहू की तानाशाही: तोड़ा ट्रैफिक नियम, रोके जाने पर पुलिस को रौंदा

अलाइन स्काफ पर आरोप है कि उसने पहले ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया और फिर रोके जाने पर अपनी गाड़ी से पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों को रौंद कर घटनास्थल से भाग गई।

Shreya
Published on: 30 Jan 2021 5:56 AM GMT
तानाशाह बहू की तानाशाही: तोड़ा ट्रैफिक नियम, रोके जाने पर पुलिस को रौंदा
X
तानाशाह बहू की तानाशाही: तोड़ा ट्रैफिक नियम, रोके जाने पर पुलिस को रौंदा

दमिश्क: सीरिया में एक तानाशाह की बहू की तानाशाही का किस्सा सामने आया है, जिसके बाद अब सीरिया के सुरक्षा एजेंट उसे ढूंढने में लगे हुए हैं। दरअसल, लीबिया के शासक रहे कर्नल मुअम्मर गद्दाफी की बहू अलाइन स्काफ ने एक छोटी सी बात पर पुलिसवालों के साथ साथ आम लोगों को अपनी गाड़ी से रौंदने का प्रयास किया। अलाइन सड़क पर लोगों को टक्कर मारने के बाद वहां से भाग गई।

ससुर के नक्शे कदम पर बहू

जिसके बाद कहा जा रहा है कि अलाइन स्काफ भी अपने ससुर के नक्शे कदम पर चल रही है। आपको बता दें कि अलाइन मुअम्मर गद्दाफी की बहू है। गद्दाफी ने लीबिया पर 1969 से राज किया था। फिर अक्टूबर 2011 में उसे मार दिया गया था। ताजा मामले की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्काफ की सुरक्षा में पीछे चल रहे एक वाहन में बैठे बॉडीगार्ड्स ने फायरिंग भी की। इस घटना के बाद स्काफ को सीरिया के सुरक्षा एजेंट ढूंढने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-नेपाल सीमा को नेपाल सरकार ने खोला, इसलिए दस महीने से था बंद

क्या है अलाइन स्काफ पर आरोप?

अलाइन स्काफ पर आरोप है कि उसने पहले ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया और फिर रोके जाने पर अपनी गाड़ी से पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों को रौंद कर घटनास्थल से भाग गई। इस घटना के बारे में कहा जा रहा है कि पूर्व मॉडल स्काफ को गद्दाफी की ओर झुकाव रखने वाले एक पुलिसकर्मी ने गिरफ्तार करने की बजाय जाने दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है। वहीं इस मामले में सीरिया के सुरक्षा विभाग का कहना है कि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: तानाशाह के घर मौत: ऐसे रची गई थी खौफनाक साजिश, Assassins में खुलासा

हनीबल गद्दाफी से हुई अलाइन की शादी

आपको बता दें कि अलाइन स्काफ की शादी लीबिया के पूर्व तानाशाह के बेटे हनीबल गद्दाफी से हुई है। उस पर सीरिया में एक आलीशान जिंदगी जीने का आरोप है। वहीं, विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार द्वारा उसे काफी छूट और सुविधाएं देकर रखी गई हैं।

45 वर्षीय हनीबल लीबिया पर राज करने वाले गद्दाफी का 5वां बेटा है। उसने साल 2011 में पिता की मौत के बाद देश छोड़ दिया था। 2015 में लेबनान में उसे गिरफ्तार किया गया। पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, वह अभी भी जेल में ही है।

यह भी पढ़ें: नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: भारत के मामलों में फिर घुसा, बाइडेन से की ये मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story