चारों तरफ बिखरीं लाशें ही लाशें, भयानक हमले से दहल गया देश, खून से सनी सड़कें

अफगानिस्तान से एक बार फिर दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान से एक बार फिर दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। एक कार में सवार तालिबान आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया जिसके भीषण गोलीबारी शुरू हो गई।

प्रांतीय परिषद सदस्य राज मोहम्मद खान ने इस हमले के बारे में कहा कि यह समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुआ। उन्होंने कहा कि हमले में कई लोगों की मौत हो गई है जबकि 63 अन्य घायल हैं।

खान ने बताया कि गोलीबारी में तालिबान के कम से कम दो लड़ाको की मौत हुई है। इससे पहले प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख अब्दुल खलील मुसादिक ने जानकारी दी कि कम से कम 43 लोग घायल हुए हैं जिनमें बच्चों सहित अधिकतर आम नागरिक हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें…चीन की बोलती बंद: 59 चीनी ऐप बैन पर भारत ने दिया तगड़ा जवाब, तिलमिलाया ड्रैगन

प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख मोहम्मद हासिम सरवारी का कहना है कि आत्मघाती हमलावर ने ऐबक स्थित खुफिया सेवा विभाग को निशाना बनाकर हमला किया और उसके बाद अन्य तालिबान लड़ाकों ने अफगान बलों पर गोलीबारी बरसानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया धमाका इतना भीषण था कि जिसकी आवाज को कई मील दूर से सुना गया है और इससे कई इमारतों और घरों को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें…योगी से मिले सांसद लल्लू सिंह, CM के सामने रखीं जनता से जुड़ी ये समस्याएं

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद का कहना है कि प्रांत में सक्रिय तालिबान ने हाल में अपने हमलों में तेजी लाई है और इस धमाके और हमले के पीछे उसका हाथ है। तालिबान लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच घंटों मुठभेड़ चली।

यह भी पढ़ें…इस इस्लामिक देश में खतना हुआ बैन, महिलाओं को मिला बेइंतिहा दर्द से छुटकारा

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता एस्मातुल्ला मुरादी के मुताबिक तालिबान ने रविवार को उत्तरी कुंदूज प्रांत में 14 जांच चौकियों पर हमले किए। जिसमें अफगान सुरक्षा बल के कम से कम 26 सदस्य मारे गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।