×

बड़ा आतंकी हमला: दहल गया पूरा देश, सेना के 26 जवानों की मौत

उत्‍तरी अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी में सेना के 26 जवानों की मौत हो गई। यहां के कुंदुज और बल्‍ख प्रांतों में तालिबानी आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमला किया। स्‍थानीय अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ले ली है।

Shivakant Shukla
Published on: 1 Jan 2020 12:43 PM GMT
बड़ा आतंकी हमला: दहल गया पूरा देश, सेना के 26 जवानों की मौत
X
तालिबान

काबुल: उत्‍तरी अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी में सेना के 26 जवानों की मौत हो गई। यहां के कुंदुज और बल्‍ख प्रांतों में तालिबानी आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमला किया। स्‍थानीय अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ले ली है।

तीन जगहों पर हुए हमले

पहला हमला

मिली जानकारी के अनुसार कुंदुज प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसुफ अयूबी ने कहा कि मंगलवार को देर रात दशती अर्चि जिले में हुए हमले में अफगान सुरक्षा बल के 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए जबकि चार अन्‍य घायल हो गए।

ये भी पढ़ें—बहुत सस्ता हुआ सोना-चांदी! फटाफट जानें रेट, जल्द शुरू करें खरीददारी

दूसरा हमला

वहीं बल्‍ख प्रांत के प्रांतीय पुलिस के प्रमुख अजमल फायेज ने बताया कि आतंकियों ने मंगलवार देर रात को मजार-ए-शरीफ में शेबरगान राजमार्ग पर स्थित पुलिस चेकपोस्‍ट पर हमला किया जिनमें सेना के आठ जवानों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें—CAA & NRC: क्या भारत का मुसलमान मोदी सरकार से डरा हुआ है?

taliban2

तीसरा हमला

इन हमलों के अलावा ताखर प्रांत में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर तीसरा हमला किया गया जिसमें सात सुरक्षा बलों की मौत हो गई। हालांकि इस हमले के जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 10 आतंकी भी मारे गए। हमलों के बाद तालिबान के प्रवक्‍ता ज‍बीउल्‍लाह मुजाहिद ने हमलों की जिम्‍मेदारी ली।

ये भी पढ़ें—थर-थर कांपेगा पाकिस्तान! सेना को मिला ये विमान, जानें खासियत

गौरतलब है कि आए दिन उसकी ओर से बड़े हमले अंजाम दिए जा रहे हैं। तालिबान ने अफगानिस्‍तान के एक तिहाई हिस्‍से पर कब्‍जा कर लिया है। इनमें सुरक्षाबलों के साथ साथ कई आम लोगों की भी मौत हो रही है। हाल के दिनों में उत्‍तरी अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमलों में तेजी देखी गई है।

बीते दिनों भी हुआ था हमला

बीते सोमवार को आतंकियों ने जौजान प्रांत में आतंकी हमला हुआ था जिसमें सुरक्षा बल के 14 जवानों की मौत हो गई थी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story