आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक

उधर फ्रांस के दक्षिणी शहर नॉट्रे-डेम बेसिलिका में चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद से फ्रांस ने आतंकवादी हमलों को लेकर अलर्ट कर रखा है।

Published by Aditya Mishra Published: November 3, 2020 | 10:42 am
Terror Attack in Austria

आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

पेरिस: यूरोप के ऑस्ट्रिया देश के वियना शहर में आतंकी हमले की घटना पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को बड़ा संदेश दिया है।

मैक्रों ने आतंकवादी हमले की घटना पर दुख जताते हुए कहा कि फ्रांस इस दुख की घड़ी में वियना के साथ है। यह एक दोस्ताना देश है।

यह हमारा यूरोप है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ ऐसा काम कर रहे हैं। हम हार मानने वाले नहीं है। उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने वालों को चेतावनी भी दी है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख

विएना में हुई आतंकी घटना पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, इस आतंकी हमले से दुख हुआ है। इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरे विचार पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं’।

बता दें कि सोमवार शाम को मध्य वियना में कई स्थानों पर गोलीबारी हुई थी। जिसे वहां की सरकार ने बाद में आतंकी हमला बताया।

ऑस्ट्रियाई आंतरिक मंत्री कार्ल नेहमर ने कहा कि गोलीबारी में आतंकी समेत कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि उनकी गिनती अभी भी जारी है।

सरकार के मुताबिक इस आतंकवादी हमले को एक से ज्यादा लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है। एक आतंकी को मार गिराया गया है बाकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Blast
आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…ट्रंप या बिडेन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव आज, पूरी दुनिया की टिकीं निगाहें

लोगों से घरों में रहने की अपील

वहीं विएना पुलिस ने एक ट्वीट के ज़रिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और कहा है कि अफवाहों से बचे।यदि कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करता है उसके बारें में पुलिस को तत्काल सूचित करें। कड़ी कार्रवाई की जायेगी।पुलिस ने कहा है कि सार्वजनिक जगहों से दूर रहें, घर के अंदर ही रहें. इसके साथ ही सार्वजनिक यातायात भी रोक दिया गया है।

Terror Attack in Austria
आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…चीन की खतरनाक मिसाइल: खतरे में ये बड़े देश, मचा सकती है तबाही

फ्रांस पहले से ही है अलर्ट

उधर फ्रांस के दक्षिणी शहर नॉट्रे-डेम बेसिलिका में चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद से फ्रांस ने आतंकवादी हमलों को लेकर अलर्ट कर रखा है। 16 अक्टूबर को पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक मिडिल स्कूल के बाहर इतिहास के शिक्षक सैमुएल पैटी का मर्डर कर दिया गया था। तब से लगातार तनाव है।

ये भी पढ़ें…बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App