×

आतंकी हमलों से तबाही: ताबड़तोड़ धमाकों से कांपे देश, मुस्लिम आतंक की उठी आवाज

पूरी दुनिया में आतंकी हमलों से हाहाकार मचा हुआ है। आए दिन किसी न किसी देश में लगातार हमलों की खबर आ रही है। एक तरफ कोरोना का कहर कई देशों में फिर से भयानक रूप धारण करता जा रहा है, और अब ये हमले। वहीं यूरोपीय देशों की जनता और सरकारों की स्थितियां बिगड़ती हुई दिखाई दे रही है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 5:55 AM GMT
आतंकी हमलों से तबाही: ताबड़तोड़ धमाकों से कांपे देश, मुस्लिम आतंक की उठी आवाज
X

नई दिल्ली: दुनियाभर में आतंकी हमलों से हाहाकार मचा हुआ है। आए दिन किसी न किसी देश में लगातार हमलों की खबर आ रही है। एक तरफ कोरोना का कहर कई देशों में फिर से भयानक रूप धारण करता जा रहा है, और अब ये हमले। वहीं यूरोपीय देशों की जनता और सरकारों की स्थितियां बिगड़ती हुई दिखाई दे रही है। ऐसे में माहौल के चलते लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो रहे हैं। इस डर से कहीं इस बार हमले का शिकार वो न हो जाए। पूरी दुनिया की स्थितियां काफी विपरीत होती जा रही है। पहले फ्रांस, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और अब वियना में हुए हमलों से लोगों में डर का माहौल है।

ये भी पढ़ें... आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक

वियना में दहशत का माहौल

आज यानी मंगलवार को यूरोप के एक और देश में भीषण आतंकी हमला हुआ है। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। जिसकी वजह से सात लोगों की मौत हो गई है। आतंकी हमले से पूरी राजधानी में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Vienna attack फोटो-सोशल मीडिया

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। इस आतंकी हमले के जिम्मेदार दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया और अन्य आतंकियों को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर कर दिया गया। बता दें, इसे 2008 में हुए मुंबई हमले जैसी आतंकी घटना भी कहा जा रहा है।

ऐसे में सामने आई जानकारी के अनुसार, राजधानी वियना में सोमवार रात को आतंकी हमले हुए। इसमें दुर्दांत हमले में 15 लोग गंभीर घायल हुए हैं, जबकि कई अन्य भी घायल और चोटिल हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है, वहीं अन्य आतंकियों ने सरेंडर किया है। फिलहाल हमले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें...घाटमपुर के 2 बूथों पर EVM मशीन खराब, पतारा के बाद शास्त्रीनगर में EVM खराब

आतंकी हमले की कड़ी निंदा

AFGAN ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

काबुल यूनिवर्सिटी के पास आतंकी हमला

इसके पहले कल सोमवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी के पास आतंकी हमला हुआ। इस हमले में बंदूकधारी हमलावरों और अफगान सुरक्षाबलों के बीच कई घंटे तक मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में लगभग 25 लोग हताहत हुए हैं, जबकि कई और के घायल होने की भी खबर मिली है। असल में यूनिवर्सिटी में बुक फेयर लगाया गया था। इस दौरान वहां पर ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने इस हमले में हताहत हुए लोगों की संख्या को लेकर कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, 20 लोगों की जानें गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं काबुल यूनिवर्सिटी पर हुए कायराना आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति हमारी संवेदनाएं। हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के साहसी संघर्ष का समर्थन जारी रखेंगे।'

ये भी पढ़ें...हरियाणा में चीनी पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध, पकड़े जाने पर माना जाएगा संज्ञेय अपराध

शख्स ने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए

frence attack फोटो-सोशल मीडिया

कुछ दिनों फ्रांस के नीस शहर में बीते गुरुवार को चर्च के नजदीक एक शख्स ने चाकू से हमले की वारदात को अंजाम दिया है। चर्च के पास हुए हमले में अबतक 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हुए। ऐसे में फ्रांस में हुए इस हमले में कई लोगों के घायल होने की भी बात सामने आई है। इस आतंकी हमले में महिला की गर्दन काटी और हमला के समय शख्स ने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए गए।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, नीस शहर में पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले को लेकर फ्रांस के मेयर ने कहा है कि "ये आतंकी घटना हो सकती है।" वहीं फ्रांस के गृह मंत्री ने बताया कि पुलिस ऑपरेशन जारी है। आपको इस हमले के पीछे की वजह के बारे में जानना जरूरी है। फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर कई प्रधानमंत्रियों और दिग्गज लोगों ने इस हमले की निंदा की।

ये भी पढ़ें...भीषण आतंकी हमला: 6 इलाकों में ताबड़तोड़ फायरिंग, कई लोगों की मौत, देश में अलर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story