आतंकी हमले से दहला देश, 24 की मौत, खून से सन गईं चर्च की दीवारें

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में आतंकियों ने एक चर्च पर हमला बोल दिया जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में गवर्नर के हवाले से कहा गया है कि यह हमला उत्तरी बुर्किना फासो के एक गांव में प्रोटेस्टेंट चर्च में एक समारोह के दौरान हुआ है।

नई दिल्ली: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में आतंकियों ने एक चर्च पर हमला बोल दिया जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में गवर्नर के हवाले से कहा गया है कि यह हमला उत्तरी बुर्किना फासो के एक गांव में प्रोटेस्टेंट चर्च में एक समारोह के दौरान हुआ है।

हमलावर आतंकियों ने एक पादरी समेत 24 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। तीन लोगों को अगवा कर लिया और 10 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। बाउंदोरे कम्युन के मेयर सिहनरी ओसनगोला ब्रिगाडी ने बताया कि याघा प्रांत के पासनी कस्बे में यह हमला पश्चिम अफ्रीकी देश में एक धार्मिक नेता के खिलाफ हुआ है।

जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने दुकानों से तेल और चावल लूट लिए। हमले में ईसाई और मुस्लिम दोनों धर्मों के लोग मारे गए हैं। करीब 20 हमलावरों ने प्रोटेस्टैंट चर्च के पास पुरुषों और महिलाओं को अलग किया और फिर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें…योगी कैबिनेट ने दी 5 लाख 12 हजार करोड़ के बजट को मंजूरी, जानें क्या है ख़ास

डोरी में एक सरकारी सुरक्षा अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर बताया कि हमले के बाद चर्च में आग लगा दी गयी। तेजी से अस्थिर होते इस पश्चिम अफ्रीकी देश में एक धार्मिक नेता के खिलाफ यह हमला हुआ है।

यह भी पढ़ें…अखिलेश यादव का योगी सरकार पर जोरदार हमला, बजट को लेकर कही ये बड़ी बात

सेना के अधि‍कारी कर्नल सल्‍फो काबोर ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सशस्त्र आतंकवादियों ने याघा प्रांत के गांव पनसी में घुसकर शांतिपूर्ण स्‍थानीय आबादी पर हमला बोला। आतंकियों ने गोलियां बरसाने से पहले गैर निवासियों और महिलाओं को ग्रामीणों के बीच से अलग कर दिया। कर्नल काबोर ने भी कहा कि आतंकियों ने कुछ लोगों को अगवा किया है।

यह भी पढ़ें…आग से दहला कानपुर: धू-धू कर जली केमिकल फैक्ट्री, मची अफरा-तफरी

हमले में घायल लोगों को दोरी शहर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।आतंकियों ने चर्च को आग के हवाले कर दिया। गरीबी से जूझ रहे बुर्किना फासो में सेना भी आतंकियों पर नकेल कसने में नाकामयाब हुई है क्‍योंकि सेना के जवानों के पास ना तो अत्‍याधुनिक हथियार हैं ना ही उनको उच्‍च गुणवत्‍ता का प्रशिक्षण ही हासिल है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App