×

तेज हुई कोरोना की रफ्तारः 75 लाख पॉजिटिव में 5 लाख सिर्फ रूस में

दुनिया भर में कोरोना का तांडव जारी है। अब तक पूरी दुनिया में सत्तर लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, वहीं करीब 4 लाख से अधिक लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है

Ashiki
Published on: 12 Jun 2020 6:08 AM GMT
तेज हुई कोरोना की रफ्तारः 75 लाख पॉजिटिव में 5 लाख सिर्फ रूस में
X

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना का तांडव जारी है। अब तक पूरी दुनिया में सत्तर लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, वहीं करीब 4 लाख से अधिक लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है। इस महामारी की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका और ब्राजील के बाद सर्वाधिक प्रभावित देश रूस में संक्रमण मामले पांच लाख पार हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: बड़ा संकटः केंद्र ने इस जगह बताई वेंटिलेटर व बेड की कमी, अब क्या होगा

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित देश इस समाया अमेरिका है। गुरुवार को अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच गयी। वर्ल्डोमीटर पर जारी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 116,034 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हुई है। अमेरिका के बाद संक्रमण के मामलों में ब्राजील दूसरे स्थान पर है, जहां अब तक कोरोना संक्रमण के करीब 8 लाख से ज्यादा मामले हैं।

ये भी पढ़ें: राशिफल 12 जून: परेशानियों से भरा रहेगा दिन या कोई होगा चमत्कार, जानें सबका हाल

वहीं रूस की बात करें तो यहां कुल संक्रमित मामले 5 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं मरने वालों की संख्या करीब 6,532 हो चुकी है। रूस में 24 घंटे में 8,779 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: एलएसी पर चीन की शातिर चालें, मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत ने उठाया बड़ा कदम

बता दें कि भारत में भी कोरोना की रफ़्तार अब और तेज हो गयी है। कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया के टॉप 5 सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है। भारत में सबसे ज्यादा इस महामारी मार महाराष्ट्र झेल रहा है। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना के करीब एक लाख मामले सामने आये हैं।

ये भी पढ़ें: लखनऊ में CM हेल्पलाइन के 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अब तक 18 संक्रमित

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story