×

PNB के अधिकारियों ने किया बैंक में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, CBI ने लिया बड़ा ऐक्शन

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में एक बार फिर धोखाधड़ मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इस मामले में चारों राज्यों में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jun 2020 6:38 PM GMT
PNB के अधिकारियों ने किया बैंक में करोड़ों का फर्जीवाड़ा, CBI ने लिया बड़ा ऐक्शन
X

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में एक बार फिर धोखाधड़ मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इस मामले में चारों राज्यों में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने आरोपियों के विशाखापत्तनम, कोलकाता, जम्मू, भुवनेश्वर और कटक स्थित घर और दफ्तरों पर छापा मारा है।

सीबीआई के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक के 4 वरिष्ठ अधिकारियों ने भुवनेश्वर स्थित निजी फर्म ग्लोबल ट्रेडिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड के सीनियर अधिकारियों के साथ मिलकर आर्थिक आपराधिक साजिश रची, और बैंक को करीब 32 करोड़ रुपये की नुकसान पहुंचया।

यह भी पढ़ें...दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, निजी अस्पतालों पर दिया ये आदेश

यह मामला 2010-15 के बीच का है, इस दौरान भुवनेश्वर स्थित निजी फर्म को फायदा पहुंचाने के लिए गलत तरीके से क्रेडिट जारी हुआ और नियम को ताक पर रखकर इसी फर्म से जुड़ीं दूसरी कंपनियों में पैसे भेजे गए। इसकी वजह से बैंक को बड़ा नुकसान हु। मिली जानकारी के मुताबिक बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से यह फर्जीवाड़े किया गया।

यह भी पढ़ें...महिला विधायक बनी फूलन देवी, डॉक्टर से की गाली गलौज, ओडियो वायरल

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने शिकायत की है कि उनके आरोपी अधिकारियों ने ग्लोबल ट्रेडिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड की व्यवसायिक गतिविधियों की वास्तविकता का सत्यापन नहीं किया। सीबीआई को आशंका है कि इस फर्जीवाड़े को अंजाम देने के पीछे बैंक अधिकारियों को किक बैक का भुगतान किया होगा।

यह भी पढ़ें...राजधानी में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में आए इतने मरीज, दंग हो जाएंगे आप

सीबीआई के मुताबिक पीएनबी के इन चार आरोपी अधिकारियों में दो अभी भी पंजाब नेशनल बैंक में कार्य कर रहे हैं, जबकि बाकी दो रिटायर्ड हो चुके हैं। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान अधिकारियों को कई अहम दस्तावेज और लॉकर की चाबियां बरामद हुई हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story