×

दनादन दागे गए रॉकेट: धुएं में तब्दील हुआ शहर, मची अफरा-तफरी

इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की ओर से जानकारी दी गई है कि इजरायल की सीमा में गाजा पट्टी की ओर से तीन रॉकेट दिए गए हैं। आईडीएफ के मुताबिक, बुधवार 5 फरवरी को गाजा पट्टी से इजराइल की सीमा में रॉकेट दागे गए हैं।

Shreya
Published on: 5 Feb 2020 5:00 AM GMT
दनादन दागे गए रॉकेट: धुएं में तब्दील हुआ शहर, मची अफरा-तफरी
X
दनादन दागे गए रॉकेट: धुएं में तब्दील हुआ शहर, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली: इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की ओर से जानकारी दी गई है कि इजरायल की सीमा में गाजा पट्टी की ओर से तीन रॉकेट दिए गए हैं। आईडीएफ के मुताबिक, बुधवार 5 फरवरी को गाजा पट्टी से इजराइल की सीमा में रॉकेट दागे गए हैं। आईडीएफ ने बुधवार को ट्विटर पर एक वक्तव्य (Statement) जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

आईडीएफ ने ट्वीट कर दी जानकारी

आईडीएफ ने ट्वीट किया है कि, गाजा से इजरायल में 3 रॉकेट दागे गए। पिछले सप्ताह में इजरायल के नागरिकों पर गाजा से 13 प्रक्षेपण किए गए।



इससे पहले भी गाजा की तरफ से इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे। पिछले कई दिनों से गाजा से इजराइल पर लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं। इससे पहले 2 फरवरी को आईडीएफ की ओर से ट्वीट किया गया था कि पिछले दिनों गाजा से इजरायल में लॉन्च किए गए रॉकेट और विस्फोटक गुब्बारों के जवाब में, हमारी वायु सेना ने गाजा में कई हमास के ठिकानों को निशाना बनाया। हम हमास को जिम्मेदार ठहराते हैं।



यह भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP के दिग्गज आज भी उतरेंगे मैदान में, यहां करेंगे रैलियां

इसके पहले आईडीएफ ने कहा कि नेतीवोत शहर समेत गाजा के आस-पास के इलाकों में सुरक्षा संबंधी चेतावनी जारी की गई थी। इससे पहले भी कई बार गाजा की ओर से इजराइल पर रॉकेट दागे गए हैं। कई दशकों से इजराइल और फिलीस्तीनी नागरिकों के बीच संघर्ष जारी है। फिलीस्तीनी लोग वेस्ट बैंक, पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी पर पूर्ण रुप से अपना नियंत्रण बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्षेत्रों पर आंशिक रुप से इजरायल का कब्जा है।

यह भी पढ़ें: आम-आदमी को तगड़ा झटका: बढ़ेगा दूध का दाम, जानें कितना होगा नया रेट

दरअसल, दो साल पहले 30 मार्च 2018 को फिलीस्तीनी नागरिकों ने द ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न नामक विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की थी, जो कि एक बड़े पैमाने पर किया गया था। इसके बाद से ही लगातार हर शुक्रवार को फिलीस्तीनी नागरिकों और इजरायली सैनिकों के बीच झड़प हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: TIPS: बेकार की चीजों को दीजिए आकार, सूझबूझ से करें इनका इस्तेमाल

Shreya

Shreya

Next Story