×

बेघर हुए हजारों रोहिंग्या: इन मुसलमानों पर आई बड़ी मुसीबत, कई आग में जिंदा जले

दक्षिणी बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थियों के ऊपर आफत टूट पड़ी है। सोमवार को शिविर में भयानक आग लग जाने की वजह से सैंकड़ों आश्रय स्थलों को भारी नुकसान पहुंचा, जिससे हजारों शरणार्थी बेघर हो गए। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की भी खबर है।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 11:34 AM GMT
बेघर हुए हजारों रोहिंग्या: इन मुसलमानों पर आई बड़ी मुसीबत, कई आग में जिंदा जले
X
दक्षिणी बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थियों के ऊपर आफत टूट पड़ी है। सोमवार को शिविर में भयानक आग लग जाने की वजह से सैंकड़ों आश्रय स्थलों को भारी नुकसान पहुंचा।

नई दिल्ली। दक्षिणी बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थियों के ऊपर आफत टूट पड़ी है। सोमवार को शिविर में भयानक आग लग जाने की वजह से सैंकड़ों आश्रय स्थलों को भारी नुकसान पहुंचा, जिससे हजारों शरणार्थी बेघर हो गए। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की भी खबर है। इस बारे में सरकार की शरणार्थी, राहत और प्रत्यर्पण आयोग के अतिरिक्त आयुक्त मोहम्मद शमशूद दाउजा ने बताया कि कॉक्स बाजार जिले के बालूखाली शिविर में दोपहर में आग लग लग गई और यह तेजी से कम से कम चार ब्लॉक में फैल गई।

ये भी पढ़ें...Whatsapp पर फेक और स्पैम मैसेज भेजा तो खैर नहीं, सरकार कर रही ये तैयारी

कई लोगों के मौत और झुलसने की आशंका

आयुक्त मोहम्मद शमशूद दाउजा ने बताया कि तेजी से फैल रही आग को काबू में करने के लिए दमकलकर्मियों की कम से कम चार इकाइयां जुटी हैं। साथ ही संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी की एक प्रवक्ता लुइस डोनोवान ने ईमेल के जरिए बताया कि अग्निशमन सेवा, बचाव एवं प्रतिक्रिया दल तथा स्वयंसेवी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

Bangladesh Rohingya फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में अब तक आग ने आश्रयों, स्वास्थ्य केंद्रों समेत अन्य सेवा स्थलों को प्रभावित किया है। इस दुख की घड़ी में स्वयंसेवी प्रभावितों की मदद कर रहे हैं। फिलहाल इस घटना में तत्काल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इस दर्दनाक हादसे में कई लोगों के मौत और झुलसने की आशंका जताई गई है। वहीं दो रोहिंग्या शरणार्थियों ने बताया कि आग तेजी से फैली और सोमवार रात में भी इस पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। जिससे हजारों रोहिंग्या के ऊपर मुसीबत टूट पड़ी है।

ये भी पढ़ें...वैक्सीनेशन पर मोदी कैबिनेट का फैसला, 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर सभी को टीका

Newstrack

Newstrack

Next Story