×

अभी बड़ा धमाका: उड़े चीथड़े सैकड़ों छात्रों के, हर तरफ बिखरी लाशें ही लाशें

सोमालिया से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी मोगादिशु के एक व्यस्त इलाके में शनिवार को एक कार बम विस्फोट हो गया जिसमें 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो वहीं कई लोग घायल हो गये। 

Shivakant Shukla
Published on: 28 Dec 2019 12:09 PM GMT
अभी बड़ा धमाका: उड़े चीथड़े सैकड़ों छात्रों के, हर तरफ बिखरी लाशें ही लाशें
X

मोगादिशु: सोमालिया से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी मोगादिशु के एक व्यस्त इलाके में शनिवार को एक कार बम विस्फोट हो गया जिसमें 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो वहीं कई लोग घायल हो गये।

पुलिस अधिकारी इब्राहिम मोहम्मद के मुताबिक विस्फोट विनाशकारी था और उन्होंने कहा कि इस हमले में 90 से अधिक नागरिकों के मौत हो गई है। कई लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है। मोहम्मद के मुताबिक बम विस्फोट में 17 पुलिस अधिकारी, 73 आम नागरिक और 4 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें…अभी-अभी बदमाशों ने इस दिग्गज नेता के सीने पर बरसाई कई राउंड गोलियां, मौत

यह भी पढ़ें…बड़े एक्शन में योगी सरकार: दंगाइयों की अब खैर नहीं, AMU छात्रों के खिलाफ…

तो वहीं विस्फोट के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मरने वाले सभी आम नागरिक हैं और कई लोग घायल हैं। यह काला दिन है। यह विस्फोट बेहद व्यस्त यातायात वाले इलाके में हुआ, जहां एक सुरक्षा जांच चौकी और आयकर विभाग का कार्यालय है। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी मुहिबो अहमद ने कहा कि यह एक विनाशकारी हमला है|

यह भी पढ़ें…अभी-अभी पाकिस्तान ने दनादन दागे मोर्टार: एक की मौत, NSA डोभाल ने लिया बड़ा फैसला

प्रत्यर्क्षी के मुताबिक बसों में छात्रों सहित कई लोग थे जो विस्फोट के समय इलाके से गुजर रहे थे। अल-कायदा से जुड़ा अल-शबाब समूह अक्सर ऐसे हमले करते रहता है।मदीना अस्पताल के निदेशक मोहम्मद यूसुफ के मुताबिक 90 लोगों के मरने की पुष्टि की है। आमीन एंबुलेंस सेवा के निदेशक अब्दीकादिर अब्दीरहमान ने कहा कि हमले में 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। जिनमें से कुछ की मौत हो गई है।

मारे गए लोगों में से अधिकांश विश्वविद्यालय के छात्र हैं

सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने कहा कि मृतकों संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि कई घायल लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे मेयर उमर महमूद मोहम्मद ने कहा कि मारे गए लोगों में से अधिकांश विश्वविद्यालय और अन्य छात्र हैं। पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो तुर्क नागरिक भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक इस विस्फोट की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन कहा जा रहा है कि अल-कायदा से जुड़ा आतंकी समूह अल-शबाब अक्सर ऐसे हमलों को अंजाम देता है।

इससे पहले धमाके में जा चुकी है 500 से अधिक की जान

अल-शबाब को अक्टूबर 2017 में मोगादिशु में एक ट्रक बम विस्फोट के लिए दोषी ठहराया गया था, जिसमें 500 से अधिक लोग मारे गए थे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story