×

फैशन की दुनिया में मशहूर नाम: मेलानिया ट्रंप का ऐसा है ड्रेसिंग सेंस व शाही अंदाज

नई दिल्ली मेलानिया ट्रंप अमेरिका की फर्स्ट लेडी और फैशन की दुनिया का मशहूर नाम। 49 साल की मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं।

suman
Published on: 25 Feb 2020 7:44 AM GMT
फैशन की दुनिया में मशहूर नाम: मेलानिया ट्रंप का ऐसा है ड्रेसिंग सेंस व शाही अंदाज
X

नई दिल्ली मेलानिया ट्रंप अमेरिका की फर्स्ट लेडी और फैशन की दुनिया का मशहूर नाम। 49 साल की मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं। अक्सर अपने ड्रेसिंग सेंस और बिग ब्रॉन्ड्स के साथ शाही अंदाज के लिए सुर्खियों में रहती हैं। पार्टी लुक से लेकर फॉर्मल और स्पोर्टी अंदाज में मेलानिया ट्रंप अलग-अलग मंचों पर दिखाई दी हैं। सितंबर 2017 में मेलानिया ट्रंप अपनी गुलाबी ड्रेस के लिए खासा सुर्खियों में आईं जब यूनाइटेड नेशन के एक कार्यक्रम में मेलानिया गहरे गुलाबी रंग की पोशाक में पहुंची, और इसी ड्रेस के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो गई।

यह पढ़ें....ट्रंप का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, फिर भी अपने भाषण से जीता लोगों का दिल

जानते हैं मेलानिया ट्रंप के अलग-अलग महंगे ग्लैमर स्टाइल के बारे में सबकुछ- मेलानिया को ‘अल्तुजारा’, ‘डेल्पोजो’ , ‘मैरी कटरांटजू’ और माइकल कोरे जैसे ब्रांड्स के परिधान बेहद पसंद हैं। जिसमें भी चटख रंग और ओवरकोट लुक उनको बेहद पसंद है। मेलानिया ट्रंप ब्रांड्स को लेकर काफी शौकीन हैं। चेक पेंट्स और ब्लैक ओवरकोट मेलानिया का सबसे पसंदीदा स्टाइल है जो अक्सर वो खूबसूरत अंदाज में पहनती है।

डोल्से और गब्बाना जैकेट - कीमत लगभग 36 लाख रुपये

मेलानिया ट्रंप ने ( $ 51,500) डोल्से और गब्बाना जैकेट पहनी थी। जिसकी कीमत इतनी ज्यादा है जितना एक आम अमेरिकी सालाना कमाता है। जिसकी कीमत लगभग 36 लाख रुपये है। मल्टीकलर जैकेट उन्होंने जी- 7 सबमिट इटली में पहनी थी। मेलानिया ट्रंप ने यह ड्रेस डिजाइनर हर्वे पियरे के साथ मिलकर तैयार कराया था। इसके लिए मेलानिया ने अपनी सारी पसंद को हर्वे पियरे के सामने रखा था।

गुच्ची कोट - लगभग 2.5 लाख

हल्के पीले रंग का गुच्ची कोट जिसपर बटरफ्लाई लुक की बेल्ट थी। यह ड्रेस मेलानिया ने हेल्सिंकी में शिखर सम्मेलन में पहनी, जहां राष्ट्रपति ट्रंप ने रूसी प्रधानमंत्री पुतिन के साथ मुलाकात की थी। माइकल कोरे जैकेट और क्रिश्चियन लुबोटिन हाई हील के जूते - लगभग 2 लाख रुपये (Michael Kors jacket and Christian Louboutin heels — $2,970) की ड्रेस पहनी मेलानिया ने। मौका था वॉशिंगटन में फ्रेंच लीडर्स की बैठक का जिसमें मेलानिया ट्रंप और फ्रांसीसी पहली महिला ब्रिगिट मैक्रोन दोनों ने सफेद ड्रेस पहनी थी।

यह पढ़ें....ताजमहल पर ट्रंप ने उठाये सवाल: जवाब जान रह जायेंगे हैरान

डेलपोजो ड्रेस

कीमत लगभग 2 लाख रुपये सितंबर 2017 में मेलानिया ट्रंप अपनी गुलाबी ड्रेस के लिए खासा सुर्खियों में आईं जब यूनाइटेड नेशन के एक कार्यक्रम में मेलानिया गहरे गुलाबी रंग की पोशाक में पहुंचीं।

गुच्ची ब्लाउज टॉप

कीमत लगभग 78 हजार रुपये गहरे गुलाबी रंग का यह टॉप अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने दूसरी प्रेसिडेंसियल डिबेट के मौके पर पहना था।

बलमैन बटन-डाउन शर्ट

जिसकी कीमत लगभग 48 हजार रुपये वॉशिंगटन में मेलानिया ट्रंप ने युवा लड़कों और लड़कियों के क्लब का स्वागत किया था उस दौरान उन्होंने खुद को फॉर्मल लुक दिया। हल्के नीले रंग के गाउन में मेलानिया ट्रंप एक कार्यक्रम में पहुंचीं उनकी इस ड्रेस को सबने बहुत पसंद किया। मेलानिया ट्रंप ने खुद इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर डालकर यह लिखा 'मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है अमेरिका की फर्स्ट लेडी के रूप में अपनी पहचान पाकर'।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और गवर्नर बॉल कार्यक्रम के दौरान मेलानिया ट्रम्प, 9 फरवरी, 2020, व्हाइट हाउस में एक स्लीवलेस ब्लैक गाउन पहना। जिसको कैरोलिना हेरेरा ने डिजाइन किया था। मेलानिया ट्रंप ने 10 फरवरी, 2020 को व्हाइट हाउस के ब्लू रूम में गवर्नस 'स्पाउस लंच के दौरान यह ड्रेस पहनीं। उन्होंने गुच्ची द्वारा डिज़ाइन एक बेल्ड वूल-क्रेप कोट भी पहना था।

1998 में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप की पहली बार पार्टी में हुई थी पहली मुलाकात। न्यूयॉर्क सिटी फैशन वीक की पार्टी के दौरान डोनाल्ड और मेलानिया पहली बार मिले थे। उस समय डोनाल्ड ट्रंप 52 साल और मेलानिया 28 की थीं। डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया को सगाई में दी थी 1.5 मिलियन डॉलर (10,77,63,075 करोड़) की डायमंड रिंग।

भारत के लिए अपनी खास पोशाक को मेलानिया ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया। सफेद रंग का जंपसूट जिसपर बनारसी बेल्ट बंधी हुई थी। बेहद शालीन शाही अंदाज में अमेरिकी फर्स्ट लेडी भारत की जमीन पर उतरीं।

जितनी महंगी ड्रेस मेलानिया पहनती हैं उससे महंगे पर्स (व्हाइट हिमालय बिर्किन) भी लेती हैं। हालांकि, अब तक का बिकने वाला सबसे महंगा बिर्किन बैग, जिसे व्हाइट हिमालय बिर्किन कहा जाता है,

£ 287,403.99 ( ढाई करोड़ लगभग ) में बेचा जाता है। इसमें 18-कैरेट-गोल्ड हार्डवेयर पर 240 से अधिक हीरे के साथ नीलोटिक मगरमच्छ से बनाया गया।

suman

suman

Next Story