×

Twitter: एलन मस्क साबित हो रहे हैं सख्त बॉस, देर रात ट्विटर कर्मचारियों को भेजा ई-मेल, कही ये बात

Twitter CEO Mail: एलन मस्क ने वर्क फ्रॉम होम कल्चर के प्रति नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने दो टूक कहा कि ऑफिस ऑप्शनल नहीं है...

Krishna Chaudhary
Published on: 26 March 2023 4:36 AM GMT
Twitter: एलन मस्क साबित हो रहे हैं सख्त बॉस, देर रात ट्विटर कर्मचारियों को भेजा ई-मेल, कही ये बात
X
Twitter CEO Elon Musk

Twitter: दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनी ट्विटर का जब से टेस्ला फाउंडर एलन मस्क ने अधिग्रहण किया है, तब से ये खबरों में है। हर कुछ दिनों पर ट्विटर में किए जा रहे बदलाव मीडिया में हेडलाइन बनते हैं। इस सोशल मीडिया कंपनी को खरीदने के बाद से मस्क ने कई कड़े फैसले लिए हैं, जिससे उनकी इमेज एक सख्त बॉस की बनती जा रही है। इसी कड़ी में देर रात उन्होंने ट्विटर के कर्मचारियों को एक मेल भेजा है, जो अब सुर्खियों में है।
रात ढ़ाई बजे भेजे गए इस ईमेल में एलन मस्क ने वर्क फ्रॉम होम कल्चर के प्रति नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने दो टूक कहा कि ऑफिस ऑप्शनल नहीं है और आगे यह भी कहा कि अमेरिका सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर मुख्यालय आधा से ज्यादा खाली थी। साफ है कि कोरोना के दौरान प्रचलन में आए वर्क फ्रॉम होम कल्चर को अब वो ज्यादा झेलने के लिए तैयार नहीं हैं।

पहले भी जारी कर चुके हैं फरमान

वर्क फ्रॉम होम कल्चर को लेकर ट्विटर के नए बॉस पहले भी फरमान जारी कर चुके हैं। पिछले साल अधिग्रहण के बाद उन्होंने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में ऑफिस में काम करने के लिए तैयार रहने को कहा था। उन्होंने साफ कहा था कि क्या वे लंबे समय तक काम करना चाहते हैं या तीन महीने का नोटिस लेकर कंपनी छोड़ना चाहते हैं। टेस्ला के कर्मचारियों को भी उन्होंने दफ्तर लौटने या किसी अन्य जगह नौकरी तलाशने के लिए फरमान जारी किया था।

गोल्डन टिक के लिए अब चुकानी होगी रकम

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क रेवेन्यू बढ़ाने के लिए लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं। मस्क के नए फैसले के मुताबिक, गोल्डन टिक (वेरिफाइड चेक मार्क) के लिए कंपनी को हर माह 1 हजार डॉलर यानी 82 हजार रूपये चुकाने होगा। इतना ही नहीं, अब कंपनियों को अपने ट्विटर अकाउंट से जुड़े दूसरे अकाउंट के लिए भी हर माह 50 डॉलर यानी 4 हजार रूपये एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। बता दें कि ट्विटर का 44 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क कई बड़े और कड़े फैसले ले चुके हैं। वो अब तक करीब तीन चौथाई से अधिक कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं, जिनमें शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक के कर्मचारी शामिल हैं। बड़े पैमाने पर छंटनी को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हो चुकी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story