×

वजन घटाने में मोटे कर्मचारियों की मदद कर रही है यहां की सरकार

अरब अमीरात सरकार ने अधिक वजन वाले कर्मचारियों के लिए वजन कम करने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम शुरू किया है। लूज टू विन नाम का कार्यक्रम स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुरू किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2019 10:54 AM GMT
वजन घटाने में मोटे कर्मचारियों की मदद कर रही है यहां की सरकार
X

दुबई: अरब अमीरात सरकार ने अधिक वजन वाले कर्मचारियों के लिए वजन कम करने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम शुरू किया है। लूज टू विन नाम का कार्यक्रम स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुरू किया है। यह कार्यक्रम वजन बढ़ने की समस्या से परेशान लोगों को यह सीखने के लिए प्रेरित करेगा कि कैसे अपनी जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव लाया जाए।

यह भी पढ़ें...बाइक सवार को बचाने में यात्रियों से भरी बस पलटी, 44 यात्री घायल, उपचार जारी

गल्फ न्यूज की एक खबर में कहा गया है, 'इस कार्यक्रम में स्वस्थ भोजन शामिल करना और शारीरिक गतिविधि करना आदि शामिल हैं। इसके तहत कर्मचारियों को आठ सप्ताह के अंदर ही अतिरिक्त वजन कम करने में मदद की जाएगी।'

यह भी पढ़ें...सतारा-पुणे राजमार्ग पर टोल प्लाजा कर्मी पर अपराधियों ने चलाई गोली

इस कार्यक्रम की टीम में स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग मंत्रालय के पोषण विशेषज्ञ और स्वास्थ्य शिक्षक शामिल हैं। इसके तहत कर्मचारियों को आठ सप्ताह के अंदर ही अतिरिक्त वजन कम करने में मदद की जाएगी। इस कार्यक्रम की टीम में स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग मंत्रालय के पोषण विशेषज्ञ और स्वास्थ्य शिक्षक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...मथुरा से हेमा मालिनी ने किया नामांकन, कहा- हम अपने अधूरे काम को पूरा कराएंगे2019

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story