×

UN महासभा पर कोरोना का असर, ऐसे देंगे शामिल नेता संदेश

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस  ने कहर बरपा रखा है। इस महामारी की वजह से सारे कामकाज ठप पड़ा है। अब हर कोई नए रास्ते तलाश रहा है। इस बीच अब सितंबर में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा है। ये महासभा कुछ अलग होने वाली है इस संयुक्त राष्ट्र महासभा  में किसी भी देश के नेता प्रतिनिधि नहीं जाएंगे, बल्कि अपने भाषणों के वीडियो भेजेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 July 2020 5:50 AM GMT
UN महासभा पर कोरोना का असर, ऐसे देंगे शामिल नेता संदेश
X

नई दिल्ली पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। इस महामारी की वजह से सारे कामकाज ठप पड़ा है। अब हर कोई नए रास्ते तलाश रहा है। इस बीच अब सितंबर में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा है। ये महासभा कुछ अलग होने वाली है इस संयुक्त राष्ट्र महासभा में किसी भी देश के नेता प्रतिनिधि नहीं जाएंगे, बल्कि अपने भाषणों के वीडियो भेजेंगे।

यह पढ़ें..अब जेल में भी कोरोना का कहर, दो दिन में 13 कैदी मिले पाॅजिटीव, मचा हड़कंप

ट्रैवल बैन, स्थाई प्रतिनिधि होंगे उपस्थित

इसकी जानकारी बुधवार को संयुक्त राष्ट्र की ओर से दी गई है। कहा गया है कि कई नेताओं ने कोरोना संकट के कारण यूएन आने में असमर्थता जताई है, ऐसे में यही बेहतर विकल्प है। बता दें कि इस साल यूएन के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, लेकिन कई देशों में ट्रैवल बैन लगा है, ऐसे में बड़ी संख्या में अधिकारियों का आना संभव नहीं है। इसलिए किसी भी देश का प्रतिनिधि, नेता, प्रमुख या अन्य कोई अपना बयान पहले ही भेज सकता है। जिसके बाद शेड्यूल के अनुसार उसे चलाया जाएगा।

यह पढ़ें..चली गई नौकरी, तो पेट पालने के लिए बेच दी 4 महीने की बेटी, हुआ गिरफ्तार

बड़े बदलावों की अपील

दुनिया की सबसे बड़ी संस्था की महासभा पर हर साल सबकी नजर रहती हैं। जहां 193 देशों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं। बीते दिनों ही पीएम नरेंद्र मोदी ने यूनएससी ( UNSC ) की एक स्पेशल बैठक को संबोधित किया था। भारत को यूनएससी ( UNSC ) का अस्थाई सदस्य चुना गया है, इस मौके पर पीएम मोदी ने अपना संदेश दिया था और यूएन में बड़े बदलावों की अपील की थी।पीएम ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की थी। संयुक्त राष्ट्र के अपने वर्चुअल संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने कोरोना की लड़ाई को जनआंदोलन बनाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story