×

इन देशों से अमेरिका में आने वाले यात्रियों पर 21 जनवरी तक के लिए लगी रोक

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिका में फाइजर और जर्मन फार्मा कंपनी बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत मिल गई है।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 9:05 AM GMT
इन देशों से अमेरिका में आने वाले यात्रियों पर 21 जनवरी तक के लिए लगी रोक
X
सऊदी अरब ने 21 दिसंबर 2020 को विदेश से आने और जाने वाली विमान सेवाओं पर रोक लगाई थी। 28 दिसंबर को रोक की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया गया था।

वाशिंगटन: आज की बड़ी खबर अमेरिका से आ रही है। अमेरिका ने दूसरे देशों के लिए गैर जरूरी यात्रा प्रतिबंधों की अवधि को 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

ये निर्णय कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुआ लिया गया है। होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी चाड वोल्फै ने इस फैसले के बारें में जानकारी दी है।मेक्सिको और कनाडा जैसे देशों के ऊपर ये प्रतिबन्ध लागू होगा।

यहां पर ये भी बता दें कि यह रोक 21 दिसंबर को खत्म होने वाली थी लेकिन अब संक्रमण का हाल देखते हुए एक माह और इस रोक को बढ़ा दिया गया है।

new SOP for flights हवाई यात्रा (सांकेतिक फोटो:सोशल मीडिया)

अमेरिका का खतरनाक हथियार: दुश्मनों को नहीं आएगा नजर, इन देशों पर करेगा हमला

मेक्सिको और कनाडा ने भी की पुष्टि

इसके बारे में मेक्सिको के विदेश मंत्रालय की ओर से भी पुष्टि की गई है। यह रोक 21 जनवरी, 2021 की रात 11.59 बजे तक लागू किया गया है। इसमें केवल उन लोगों को छूट दी जाएगी जो सीमा पार से अपनी ड्यूटी करने, पढ़ाई या चिकित्सा कारणों से आते हैं।

वहीं कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिहन ट्रूडो ने कहा है कि रोक लगाने का यह फैसला जनता की सुरक्षा के लिए लिया गया है। कनाडा में भी अमेरिका के लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना: 24 घंटे में 3000 लोगों ने तोड़ा दम, फाइजर वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत

corona test kit कोरोना टेस्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

अमेरिका में 24 घंटे में 3 हजार लोगों की कोरोना से मौत

अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना के चलते 3000 लोगों की मौत भी हो गई है। ये आंकड़ा दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यहां पर अमेरिकी कंपनी फाइजर और जर्मन फार्मा कंपनी बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत मिल गई है। अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा केस पाए जा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगर हम जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़े पर गौर करें तो पाएंगे कि अमेरिका 15.5 मिलियन लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं और यहां इस बीमारी के चलते लगभग 2 लाख 92 हजार लोगों ने जान गंवाई है।

अमेरिका का खतरनाक हथियार: दुश्मनों को नहीं आएगा नजर, इन देशों पर करेगा हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story