×

राष्ट्रपति चुनाव: अमेरिका में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, कई शहरों में आगजनी

पोर्टलैंड, ओरिलैंड, फिलाडेल्फिया, शिकागो और न्यूयॉर्क में अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग वोटों की गिनती के साथ-साथ अश्वेत आंदोलन और अन्य मुद्दों को लेकर भी आज सड़कों पर उतरे हुए हैं।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 2:11 PM GMT
राष्ट्रपति चुनाव: अमेरिका में सड़कों पर उतरे हजारों लोग, कई शहरों में आगजनी
X
हंगामे की खबरें वाशिंगटन के स्क्वायर पार्क से भी आई। यहां पर पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे 60 लोगों की गिरफ्तारी कर ली।

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने ही वाले हैं। अभी तक के जो नतीजे सामने आएं हैं।

उसके मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को इस बार के चुनाव में काफी अच्छी बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है। वे अब जीत की ओर अग्रसर हैं।

कुछ लोगों का कहना है कि अगर कोई चमत्कारिक उलटफेर नहीं होता है तो जो बाइडेन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बन सकते हैं। इसी बीच अमेरिका में कई हिस्सों में प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं। कुछ जगहों से हिंसा की खबरें भी आ रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार रात लोअर मैनहट्टन में प्रदर्शनकारियों की एक बेकाबू भीड़ पुलिस से भिड़ गई, उन्होंने एक गली में आगजनी कर दी और एक अधिकारी के आगे थूक दिया।

Biden trump डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे लोगों की गिरफ्तारी से भड़क उठी चिंगारी

हंगामे की खबरें वाशिंगटन के स्क्वायर पार्क से भी आई। यहां पर पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे 60 लोगों की गिरफ्तारी कर ली। जिसके बाद से यहां पर भी टकराव शुरू हो गया। इससे पहले 'काउंट द वोट' नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया।

कुछ इसी तरह की विरोध की आवाजें बाकी शहरों में भी सुनाई पड़ी। पुलिस ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के बाद पोर्टलैंड शहर में ओरेगन नेशनल गार्ड को बुलाया गया है। प्रदर्शनकारियों के समूह ने शहर के निचले हिस्से में संपत्ति नष्ट करने के बाद दंगा किया। इस दौरान जमकर आगजनी भी की गई।

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

US राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने से पहले सड़कों पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन(फोटो:सोशल मीडिया)

व्हाइट हाउस के पास निकाला मार्च

अभी भी पोर्टलैंड, ओरिलैंड, फिलाडेल्फिया, शिकागो और न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन जारी है। लोग वोटों की गिनती के साथ-साथ अश्वेत आंदोलन और अन्य मुद्दों को लेकर भी आज सड़कों पर उतरे हुए हैं। न्यूयॉर्क के मैनहैटन में ही पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

उन पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ करने और लोगों पर कचरा-अंडे फेंकने का आरोप है। इतना ही नहीं व्हाइट हाउस के पास सड़कों पर मार्च भी निकाला गया है। अमेरिका के कई शहरों में जगह-जगह हिंसा के खतरे को देखते भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story