×

अमेरिकी हेल्थ चीफ का दावा: आने वाला है फ्लू का सीजन, कोरोना का दूसरा दौर और भी होगा भयावह

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। इस महामारी ने सबसे ज्यादा तांडव अमेरिका में मचाया है। इस बीच कोरोना को लेकर एक और चौंकाने वाला दावा किया गया है।

Ashiki
Published on: 22 April 2020 3:13 PM GMT
अमेरिकी हेल्थ चीफ का दावा: आने वाला है फ्लू का सीजन, कोरोना का दूसरा दौर और भी होगा भयावह
X
कोरोना मचाएगा तबाही: आने वाली सर्दियों में रहना होगा सावधान, होगा ऐसा हाल

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। इस महामारी ने सबसे ज्यादा तांडव अमेरिका में मचाया है। इस बीच कोरोना को लेकर एक और चौंकाने वाला दावा किया गया है। अमेरिका के एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस का दूसरा दौर और भी भयावह रूप धारण कर सकता है।

ये भी पढ़ें: मास्क पहनने वालों की 5 गलितयां: सुधार लें अभी, वरना भुगतना पड़ेगा ये अंजाम

उन्होंने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि हो सकता है कि वायरस को रोकना अगले ठंड में हमारे लिए और कठिन हो जाए, जिससे हम अभी गुजरे हैं। मैंने यह बात बाकी सबको बताई, लेकिन उन्होंने अनदेखी कर दी है, वे नहीं समझते कि मैं क्या कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि हमारे सामने फ्लू महामारी और कोरोना वायरस एक साथ आने वाली है। बता दें कि अमेरिका में 2009 में स्वाइन फ्लू का पहला दौर मार्च से जून के बीच चला। इसका अगला फेज सितंबर से दिसंबर और फिर दिसंबर से मार्च के बीच चला जो कि ज्यादा खतरनाक था।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी 27 अप्रैल को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्रियों से लेंगे फीड बैक

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी कहते हैं कि वायरस उसी तरह आया जैसा फ्लू का सीजन आता है- जो स्वास्थ्य सिस्टम की हालत खराब कर सकता है। उन्होंने कहा कि अगर दो फ्लू एक वक्त पीक पर होते हैं तो ऐसे वक्त में हेल्थकेयर सिस्टम के लिए उनसे निपटना काफी मुश्किल होगा। बता दें कि इस समय दुनियाभर लॉकडाउन लागु है। सरकार के आदेशनुसार लोग अपने घरों में रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान उज्ज्वला योजना में 3 महीने तक निःशुल्क गैस सिलेंडर

लॉकडाउन के दौरान उज्ज्वला योजना में 3 महीने तक निःशुल्क गैस सिलेंडर

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 12.79 करोड़ लोगों को दिया गया मुफ्त राशन

Ashiki

Ashiki

Next Story