×

अमेरिका के कुछ राज्यों में फिर हो सकती है हिंसा, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग का अलर्ट

अमेरिका में तीन नवंबर 2020 को राष्ट्रपति का चुनाव हुआ था। इस चुनाव में जो बाइडन को भारी मतों से जीत मिली थी।  जीत की पुष्टि के लिए संसद का सत्र चल रहा था। तभी ट्रंप के समर्थकों की भीड़ ने राजधानी वाशिंगटन में उपद्रव करना शुरू कर दिया था।

Aditya Mishra
Published on: 28 Jan 2021 6:11 AM GMT
अमेरिका के कुछ राज्यों में फिर हो सकती है हिंसा, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग का अलर्ट
X
डोनाल्ड ट्रंप अपनी एसयूवी में सवार होकर व्हाइट हाउस चले गए थे और किस तरह ये प्रदर्शन हिंसात्मक हो गए इसका नजारा उन्होंने टीवी पर देखा था।

वाशिंगटन: अमेरिका में जो बाइडेन भले ही राष्ट्रपति की कुसी पर काबिज हो गए हो लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने बुलेटिन जारी कर बड़े खतरे की आशंका जाहिर की है।

बुलेटिन में कहा गया है कि अमेरिका के कुछ राज्यों में फिर से हिंसा हो सकती है। जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के कुछ हफ्तों तक ये खतरा बना रहेगा। इसलिए सुरक्षा बलों और एजेंसियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

washington violence अमेरिका के कुछ राज्यों में फिर से हो सकती है हिंसा, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग का अलर्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

आसमान में दिखा UFO: पाकिस्तानी पायलट का बड़ा दावा, वीडियो भी बनाया

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान क्या हुआ था?

दरअसल अमेरिका में तीन नवंबर 2020 को राष्ट्रपति का चुनाव हुआ था। इस चुनाव में जो बाइडन को भारी मतों से जीत मिली थी। जीत की पुष्टि के लिए संसद का सत्र चल रहा था।

उसी दौरान, निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की भीड़ ने राजधानी वाशिंगटन में उपद्रव करना शुरू कर दिया। नतीजतन हालात को काबू करने के लिए कई घंटों का लॉकडाउन लागू करना पड़ा था। वहीं हिंसा में पांच लोगों की जान भी चली गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब कांग्रेस चयनित राष्ट्रपति जो बाइडन की इलेक्टोरल कॉलेज जीत की पुष्टि करने की प्रक्रिया में थी,तो उस वक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को अमेरिकी राजधानी की कैपिटल हिल में प्रदर्शन करने के लिए उकसाया था।

US Protest अमेरिका के कुछ राज्यों में फिर से हो सकती है हिंसा, होमलैंड सिक्योरिटी विभाग का अलर्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय दूतावास पर हमला: खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़, रोम-US में उपद्रव

ट्रंप समर्थक बैरियर्स को तोड़ते हुए कैपिटल हिल में घुस गये थे

जिसका परिणाम ये हुआ कि ट्रंप समर्थक बैरियर्स को तोड़ते हुए कैपिटल हिल के अंदर घुसने लगे थे। ऐसी भी खबरें आई थी कि ट्रंप वादा करने के बावजूद कि वह इन प्रदर्शनों में अपने समर्थकों के साथ शामिल होंगे, ट्रंप अपनी एसयूवी में सवार होकर व्हाइट हाउस चले गए और किस तरह ये प्रदर्शन हिंसात्मक हो गए इसका नजारा उन्होंने टीवी पर देखा।

दोपहर एक बजे के कुछ देर के अंदर ही सैकड़ों ट्रंप समर्थक राजधानी के चारों ओर लगाए गए बैरियर्स को तोड़ते हुए अंदर घुसने लगे। यहां उनकी पुलिस अधिकारियों के साथ झड़प भी हुई। कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस अधिकारियों को 'गद्दार' कह रहे थे।

53 यात्रियों की मौत: भयानक हादसे से दहला देश, ट्रक-बस की जोरदार भिड़ंत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story