×

ईरान से तनाव: US ने फारस की खाड़ी के ऊपर से जाने वाली एयरलाइनों को दी चेतावनी

अमेरिकी राजनयिकों ने शनिवार को चेतावनी दी कि फारस की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली वाणिज्यिक उड़ानों को जोखिम का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उसके (अमेरिका) और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 May 2019 11:45 AM GMT
ईरान से तनाव: US ने फारस की खाड़ी के ऊपर से जाने वाली एयरलाइनों को दी चेतावनी
X

दुबई: अमेरिकी राजनयिकों ने शनिवार को चेतावनी दी कि फारस की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली वाणिज्यिक उड़ानों को जोखिम का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उसके (अमेरिका) और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है।

अमेरिकी राजनयिकों ने यह चेतावनी देते हुए उस जोखिम का जिक्र किया है जो मौजूदा तनाव से क्षेत्र के वैश्विक वायु यातायात के समक्ष पेश आ रहा है। लॉयड ऑफ लंदन ने भी क्षेत्र में समुद्री नौवहन के लिए बढ़े खतरे की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें...48MP कैमरे के साथ Oppo A9x लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

इस बीच, अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि संयुक्त अरब अमीरात तट के पास तेल के चार टैंकरों को निशाना बनाया गया है और यमन में ईरान से जुड़े विद्रोहियों ने एक अहम सऊदी तेल पाइपलाइन पर ड्रोन हमला करने की जिम्मेदारी ली है।

यह भी पढ़ें...वा में कई दुश्मनों का एकसाथ काम तमाम कर देगी भारत की यह मिसाइल, जानें इसकी खासियत

कुवैत और संयुक्त अरब अमीरात में तैनात अमेरिकी राजनयिकों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि फारस की खाड़ी और ओमान की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली सभी वाणिज्यिक उड़ानों को बढ़ी हुई सैन्य गतिविधियों और राजनीतिक तनाव से अवगत रहने की जरूरत है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story