×

विमान हादसा टला: US फाइटर जेट के सामने आ गया पैसेंजर प्लेन, कई यात्री घायल

सीरिया के आसमान में एक पैसेंजर प्लेन का सामना दो लड़ाकू विमानों से हो गया अचानक अमेरिकी लड़ाकू विमानों के पास आने से विमानों के टकराने की स्थिति बन आई लेकिन समय रहते पायलट ने हादसा होने से बचा लिया।

Shivani
Published on: 24 July 2020 4:16 AM GMT
विमान हादसा टला: US फाइटर जेट के सामने आ गया पैसेंजर प्लेन, कई यात्री घायल
X

नई दिल्ली: सीरिया में बड़ा विमान हादसा होने से टल गया। सीरिया के एयरस्पेस में होकर ईरान का एक पैसेंजर प्लेन उड़ान भर रहा था, इस दौरान दो अमेरिकी फाइटर एयरक्राफ्ट सामने आ गए। हालाँकि पायलट ने अपनी सूझबूझ से तत्काल विमान का अल्टीट्यूड बदला और हादसे से बचने का प्रयास किया। इससे प्लेन टकराने से तो बच गया लेकिन विमान के अंदर कई यात्री घायल हो गए।

सीरिया एयरस्पेस में ईरानी पैसेंजर प्लेन ने भरी उड़ान

मामला सीरिया के आसमान का है, जहां एक पैसेंजर प्लेन का सामना दो लड़ाकू विमानों से हो गया। दरअसल, सीरिया के आसमान में ईरानी विमान उड़ रहा था। अचानक अमेरिकी लड़ाकू विमानों के पास आने से विमानों के टकराने की स्थिति बन आई लेकिन समय रहते पायलट ने हादसा होने से बचा लिया। मामले में ईरान में जांच के आदेश दिए है।

ये भी पढ़ेंः तबाही से मचा हाहाकार: लाखों जिंदगियों पर टूट पड़ी आफत, नहीं मिल रही कोई मदद

पैसेंजर प्लेन के पास आ गए अमेरिकी फाइटर जेट

बताया जा रहा है कि ईरान की महान एयरलाइन का प्लेन तेहरान से बेरुत जा रहा था। हादसे से बचाने के लिए पायलट द्वारा अचानक अल्टीट्यूड बदलने से कुछ यात्री घायल हो गए और कई पैनिक होकर बेहोश हो गए। यात्रियों का एक वीडियो सामने आया, जिसमें एक बुजुर्ग यात्री फर्श पर गिरा पड़ा था। प्लेन बेरूत हवाई अड्डे पर उतारा गया, जहां सभी यात्रियों को पहुंचा कर, जिन यात्रियों को चोटें आयीं थी, इलाज के लिए भेज दिया गया। वहीं विमान वापस तेहरान आ गया।

ये भी पढ़ेंः पायलट का क्या होगा! बागी विधायकों की याचिका पर हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

हादसा टालने के लिए पायलट ने बदला अल्टीट्यूड, यात्री घायल

वहीं इस घटना को लेकर अमेरिका की ओर से भी बयान जारी हुआ है। अमेरिकी वायुसेना का कहना है कि उनके एफ-15 फाइटर प्लेन पैसेंजर विमान से सुरक्षित दूरी पर थे। अमेरिकी सेना की मध्य कमान की ओर से कहा गया कि एफ -15 फाइटर जेट, ईरानी विमान का विजुअल निरीक्षण कर रहा था। यह निरीक्षण उस वक्त हो रहा था, जब विमान सीरिया में तानफ गैरीसन के पास से गुजरा, जहां अमेरिकी सेना मौजूद है।

ये भी पढ़ेंः कांपा भारत: तीन राज्यों में आया भूकंप, उड़ गई लोगों की नींद

अमेरिका बोला- सुरक्षित दूरी पर थे फाइटर जेट

वहीं अमेरिकी फाइटर जेट ईरानी विमान से करीब 1,000 मीटर (3,280 फीट) की सुरक्षित दूरी पर थे। हालाँकि इस घटना से एक बार फिर अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story