×

तीसरे विश्व युद्ध की आहट: इस देश पर परमाणु हमला करेगा अमेरिका! ट्रंप ने दी धमकी

राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान ने अमेरिका के खिलाफ किसी भी तरह से कोई भी हमला किया तो उसके खिलाफ 1000 गुना ज्‍यादा ताकत से हमला करेंगे

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 4:36 AM GMT
तीसरे विश्व युद्ध की आहट: इस देश पर परमाणु हमला करेगा अमेरिका! ट्रंप ने दी धमकी
X
राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान ने अमेरिका के खिलाफ किसी भी तरह से कोई भी हमला किया तो उसके खिलाफ 1000 गुना ज्‍यादा ताकत से हमला करेंगे।

लखनऊ: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ईरान को बड़ी धमकी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर ईरान ने कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए अमेरिका या अमेरिकी लोगों पर कोई हमला करता है तो वह किसी भी ईरानी हमले का 1000 गुना ज्‍यादा विनाशक हमले से जवाब देंगे। ट्रंप का यह बयान ईरान के दक्षिण अफ्रीका में अमेरिका की राजदूत की हत्‍या के साजिश रचने की खबरों के बाद आया है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि ईरान कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेने के लिए (अमेरिकी राजदूत की) हत्‍या की साजिश रच रहा है।

इसके साथ ही अमेरिका के खिलाफ अन्‍य हमले की भी साजिश रच रहा है। कासिम सुलेमानी की हत्‍या भविष्‍य में अमेरिकी सैनिकों पर होने वाले किसी भी हमले और अमेरिकी सैनिकों की हत्‍या को रोकने के लिए की गई थी।

यह भी पढ़ें...चीन का नया खेलः सैटेलाइट में हुआ कैद, LAC पर फिर झटका देगी भारतीय सेना

'गुना ज्यादा ताकत से हमला करेंगे'

राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान ने अमेरिका के खिलाफ किसी भी तरह से कोई भी हमला किया तो उसके खिलाफ 1000 गुना ज्‍यादा ताकत से हमला करेंगे। गौरतलब है कि अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान अपने ताकतवर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेना चाहता है। इसके लिए ईरान दक्षिण अफ्रीका में अमेरिका के राजदूत की हत्‍या कराना चाहता है। अमेरिकी खुफिया एजेसिंयों ने कहा कि अमेरिका के राजदूत की हत्‍या की साजिश का खुलासा ऐसे समय पर हुआ है जब ईरान अमेरिकी हमले का बदला लेने की तैयारी कर रहा है।

Donald Trump-Hassan Rouhani अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड और इरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी

यह भी पढ़ें...भारत की बड़ी जीत: यहां भी हार गया चीन, ड्रैगन के साथ कोई नहीं

जानकारों का मानना है कि अगर ईरान ने यह हमला करता है तो पहले से खराब चल रहे ईरान-अमेरिका के संबंध और ज्‍यादा बिगड़ेंगे। इसके साथ ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर ईरान को जवाब देने का खतरा बढ़ जाएगा। इससे पूरे पश्चिम एशिया में युद्ध के भड़कने का खतरा बढ़ जाएगा। अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी अफ्रीका में ईरान दूतावास इस पूरे हमले की साजिश में शामिल है।

यह भी पढ़ें...चीन हुआ अकेला: अब मांग रहा इन देशों से मदद, जिनपिंग ने खुद किये सबको फोन

अमेरिकी राजदूत पर हमले का खतरा

विदेश मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी राजदूत लाना मार्क्स की जान पर खतरा मंडरा रहा है। अमेरिकी अधिकारी इस खतरे से वाकिफ हैं। हालांकि हाल के दिनों में ईरानी हमले के निशाने पर राजदूत के होने की पुख्‍ता सबूत मिले हैं। अमेरिका मानता है कि दक्षिण अफ्रीका में राजदूत पर हमला कर ईरान बदला लेना चाहता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story