×

US President Corona Report: बिडेन की कोरोना टेस्टिंग, नेगेटिव पाए गए, लेकिन सभी एहतियात का पालन करेंगे

US President Corona Report: 80 वर्षीय बिडेन का उनकी पत्नी के सकारात्मक परीक्षण के बाद सोमवार और मंगलवार को वायरस के लिए परीक्षण किया गया था, लेकिन उनके परिणाम नेगेटिव आये हैं।

Neel Mani Lal
Published on: 6 Sep 2023 5:01 AM GMT
US President Corona Report: बिडेन की कोरोना टेस्टिंग, नेगेटिव पाए गए, लेकिन सभी एहतियात का पालन करेंगे
X
US President Corona Report (photo: social media )

US President Corona Report: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की एक बार फिर कोरोना जांच हुई है जिसमें वह निगेटिव पाए गए हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वह 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति और अन्य सभी लोग नई दिल्ली की यात्रा से पहले दोबारा टेस्टिंग करवाएंगे।

यह घोषणा 72 वर्षीय प्रथम महिला जिल बिडेन के कोरोना पॉजिटिव निकलने के एक दिन बाद आई है। 80 वर्षीय बिडेन का उनकी पत्नी के सकारात्मक परीक्षण के बाद सोमवार और मंगलवार को वायरस के लिए परीक्षण किया गया था, लेकिन उनके परिणाम नेगेटिव आये हैं।

व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति शिखर सम्मेलन के लिए गुरुवार को भारत की यात्रा करेंगे और 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

8 सितंबर को राष्ट्रपति बिडेन प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जेक सुलिवन ने व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में कहा - 7 सितंबर को राष्ट्रपति जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली जाएंगे। 8 सितंबर को राष्ट्रपति बिडेन प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे और 9 व 10 सितंबर को वह जी20 समिट के आधिकारिक सत्र में भाग लेंगे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने कहा कि अपनी भारत यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति बिडेन रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। ज्यां-पियरे ने कहा, "उन्हें (बिडेन) किसी भी लक्षण का अनुभव नहीं हो रहा है। तक सभी एहतियातन कदम उठा रहे हैं, क्योंकि राष्ट्रपति कल प्रथम महिला के साथ थे। वह सीडीसी मार्गदर्शन के अनुरूप इनडोर और लोगों के आसपास रहने पर मास्क पहने रहेंगे।"

ज्यां पियरे ने बताया कि "सीडीसी निकट संपर्क के बाद हर दिन परीक्षण की अनुशंसा नहीं करता है। हम सीडीसी दिशानिर्देशों का पालन करने जा रहे हैं। सीडीसी एक कॉम्बिनेशन की सलाह देता है, जिसमें मास्किंग, परीक्षण और लक्षणों की निगरानी शामिल है। हम उन दिशानिर्देशों का पालन करना जारी रखेंगे। प्रेसिडेंट बिडेन अपने चिकित्सक के साथ करीबी परामर्श करेंगे।"

सीडीसी दिशानिर्देशों का पालन

ज्यां-पियरे ने कहा कि कोई भी वरिष्ठ कर्मचारी यदि किसी भी समय राष्ट्रपति के आसपास होता है तो पहले कोरोना जांच की जाती है। उन्होंने कहा कि - “हम जांच करते हैं। पिछले लगभग दो वर्षों से हम इसी तरह आगे बढ़े हैं। इसमें कुछ नहीं बदला है।।व्हाइट हाउस का कोई प्रोटोकॉल नहीं बदलेगा, लेकिन जब हमारे राष्ट्रपति, अपने वरिष्ठ कर्मचारियों या किसी के साथ निकट संपर्क में आते हैं तो हम एक परीक्षण करते हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि फिलहाल, राष्ट्रपति बिडेन की योजनाओं में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनमें कोई लक्षण नहीं हैं। वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। ज्यां-पियरे ने कहा कि “बेशक, वह बहुत सतर्क रहने वाले हैं। वह मास्क पहने रहेंगे जैसा कि सीडीसी दिशानिर्देश सुझाव या अनुरोध करते हैं।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story