×

भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी, राष्ट्रपति बाइडेन ने पलटा ट्रंप का ये फैसला

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते साल कोरोना वायरस की वजह से बढ़ती बेरोजगारी से निपटने का हवाला देते हुए ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगाने का ऐलान किया था। लेकिन अब जो बाइडन ने इस रोक को हटा दिया है।

Shreya
Published on: 25 Feb 2021 6:27 AM GMT
भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी, राष्ट्रपति बाइडेन ने पलटा ट्रंप का ये फैसला
X
भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी, राष्ट्रपति बाइडेन ने पलटा ट्रंप का ये फैसला

नई दिल्ली: अमेरिका की सत्ता जो बाइडन (Joe Biden) के हाथ में आते ही उन्होंने कई बड़े फैसले लिए हैं, जो कि डोनाल्ड ट्रंप के फैसलों के विपरीत भी रहे। अब बाइडन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के एक और फैसले को पलटकर रख दिया है। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगाई रोक को हटा दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के दौरान लगाई थी रोक

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी थी, लेकिन जो बाइडन ने इस फैसले को पलटकर रख दिया है और कार्ड जारी करने पर लगी रोक को हटा दी है। अधिवक्ताओं का कहना था कि यह अमेरिका में वैध आव्रजन को रोक रहा था।

यह भी पढ़ें: ट्रांसजेंडर कंफर्मेशन सर्जरी: दुनिया में पहली बार हुआ ऐसा, खर्च जानकर हो जाएंगे दंग

JOE BIDEN (फोटो- ट्विटर)

बाइडन ने कहा ये अमेरिका के हित में नहीं

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते साल कोरोना वायरस की वजह से बढ़ती बेरोजगारी से निपटने का हवाला देते हुए 2020 के अंत तक ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगाने का ऐलान किया था। जिसे बाद में मार्च अंत तक के लिए बढ़ा दिया गया था। अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वैध आव्रजन को रोकना अमेरिका के हित में नहीं है।

यह भी पढ़ें: इमरान ने श्रीलंका में भी अलापा कश्मीर राग, भारत से बातचीत पर कही इतनी बड़ी बात

क्या है जो बाइडन का कहना?

जो बाइडन ने कहा कि इससे अमेरिका को नुकसान होता है। जिसमें अमेरिकी नागरिकों या वैध स्थायी निवासियों के परिवार के सदस्यों को यहां उनके परिवारों से मिलने से रोकना शामिल है। इसके साथ ही इससे देश की इंडस्ट्रीज भी प्रभावित होती हैं, जिसका दुनियाभर के प्रतिभाशाली लोग हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें: 62 कैदियों की मौत: तीन शहरों की जेलों में गैंगवार, इस देश में मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story