×

राष्ट्रपति चुनाव: जीत के करीब पहुंचे बाइडन के बारें में ऐसी बातें नहीं जानते होंगे आप

बेटी एश्ले का जीवन काफी विवादों भरा रहा है। 2002 में भी वह अपनी हरकतों की वजहों से खूब चर्चा में रही थी। शिकागो में एक बार एश्ले ने पुलिस अफसरों का रास्ता ब्लॉक किया था और उन्हें धमकी भी दी थी।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 9:00 AM GMT
राष्ट्रपति चुनाव: जीत के करीब पहुंचे बाइडन के बारें में ऐसी बातें नहीं जानते होंगे आप
X
व्हाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें ये कहा गया है, बाइडेन ने जिनपिंग से बातचीत में चीन की दादागिरी और उसकी गलत आर्थिक नीतियों को लेकर चिंता जताई है।

वाशिंगटन: अमेरिका के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत की तरफ बढ़ते जा रहे हैं। उनका दावा है कि इस बार राष्ट्रपति के चुनाव में उनकी जीत होगी।

इससे पहले भी वे दो बार राष्ट्रपति चुनावों में भाग ले चुके हैं लेकिन दोनों बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। लेकिन इस बार चुनाव में कुछ अलग तरह की तस्वीर देखने को मिली है। जैसे-जैसे चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं, जो बाइडेन के लिए राष्ट्रपति पद की राह और भी आसान होती जा रही है।

अमेरिका में चंद लोग ही ऐसे हैं जो बाइडेन की निजी जिन्दगी के बारें में ज्यादा जानते हैं। बाइडेन आज भले ही अधिकांश अमेरिकी नेताओं की तरह ड्रग्स के खिलाफ चलने वाली मुहिम का समर्थन कर रहे हैं लेकिन उनके परिवार में कुछ ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसने उनके ड्रग्स के खिलाफ छवि को गहरा आघात पहुंचाया है।

america-elections डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

जो बाइडेन ने की हैं दो शादियां

जो बाइडेन ने दो शादियां की हैं। उन्होंने जिल बाइडेन के साथ दूसरी बार शादी रचाई थी। उन दोनों की एक बेटी भी हैं। उनका नाम एश्ले बाइडेन है।

एश्ले का जन्म साल 1981 में हुआ था। वैसे तो उनकी पहचान एक सोशल वर्कर, एक्टिविस्ट और फैशन डिजाइनर के तौर पर अमेरिका के अंदर हैं लेकिन वे अपने युवावस्था के दिनों में ड्रग्स के सेवन को लेकर खूब चर्चा में भी रही हैं।

उनसे जुड़े कई विवाद सामने आ चुके हैं। वर्ष 1999 में एश्ले गांजा रखने के आरोप में अरेस्ट भी हो चुकी हैं। वे उस दौरान तुलेन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करती थी। वह कल्चरल एंथ्रोपॉलिजी की स्टूडेंट थीं।

अगर कोर्ट के रिकॉर्ड्स की बात की जाये तो उन्हें 1000 डॉलर्स बॉन्ड के बाद उन्हें छोड़ा गया था। एश्ले के एक दोस्त ने अपने ब्लॉग में बताया था कि एश्ले उस दौर में काफी पार्टियां अटेंड करती थीं।

इतना ही नहीं वह दो साल बाद यानी 13 जुलाई 2001 को भी अंडर एज ड्रिंकिंग के चलते पुलिस द्वारा गिरफ्तार की जा चुकी हैं। इसके चलते उन पर 125 डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया था।

Ashley एश्ले बाइडेन की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

विवादों भरा रहा है बेटी एश्ले का जीवन

एश्ले का जीवन काफी विवादों भरा रहा है। 2002 में भी वह अपनी हरकतों की वजहों से खूब चर्चा में रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिकागो के एक बार के बाहर कुछ पुलिस ऑफिसर विवाद को संभालने की कोशिश कर रहे थे और एक शख्स ने पुलिस पर बोतल फेंक दी थी।

इसके बाद एश्ले ने पुलिस अफसरों का रास्ता ब्लॉक किया था और उन्हें धमकी भी दी थी। इतना ही नहीं जव वे 27 साल की थी तब भी उन्हें कई बार विवाद का सामना करना पड़ा था। एक युवक ने आरोप लगाया था कि वो एश्ले का दोस्त है और उसके पास एक वीडियो है जिसमें एश्ले को कोकेन ड्रग्स करते हुए देखा जा सकता है।

उस शख्स ने 43 मिनट के इस वीडियो को न्यूयॉर्क पोस्ट को 2 मिलियन डॉलर्स में बेचने की इच्छा भी जताई थी।लेकिन बाद में इसकी कीमत घटाकर 400 हजार डॉलर्स भी कर दिया था। उसके कुछ दिनों के बाद ये मामला रफा-दफा हो गया था।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story