×

राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, खतरे में पड़ी कुर्सी

शनिवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप पर तमाम तरह के आरोप लगाए गये हैं। बताया जा रहा है कि आरोप लगाने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि डोनाल्ड ट्रंप की बहन मैरियन ट्रंप बैरी हैं।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 5:56 AM GMT
राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, खतरे में पड़ी कुर्सी
X
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फोटो

वॉशिंगटनः अमेरिका में होने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। ट्रंप के विरोधी उन्हें हराने के लिए कोई भी मौक़ा हाथ से गंवाना नहीं चाहते हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप पर तमाम तरह के आरोप लगाए गये हैं। बताया जा रहा है कि आरोप लगाने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि डोनाल्ड ट्रंप की बहन मैरियन ट्रंप बैरी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप की बहन मैरियन ट्रंप बैरी ने अपने भाई को निर्दयी और झूठा बताया है और साथ ही कहा है कि उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: अकाउंटेंट से CBI ने की पूछताछ, हुए ये कई बड़ खुलासे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

गुपचुप तरीके से बनाया गया था ये वीडियो

बता दें कि दरअसल मैरियन ने ये बयान सार्वजनिक तौर पर नहीं दिया है बल्कि उनकी एक निजी बातचीत का गुपचुप तरीके से वीडियो बनाया गया है और फिर उस टेप को शनिवार को वायरल कर दिया गया, जिसमें वह अपने भाई को लेकर तमाम तरह की बातें कह रही हैं।

अमेरिका के मशहूर अखबार वॉशिंगटन पोस्ट को मिली मैरियन की रिकॉर्डिंग में वह अपने भाई के बारे में कहती हैं, “वह सिर्फ अपने आधार (समर्थकों से) से अपील करना चाहता है। उनके कोई सिद्धांत नहीं हैं। एक भी नहीं। हे ईश्वर, उनके वह ट्वीट और झूठ।”

इसी रिकॉर्डिंग के एक हिस्से में मैरियन भतीजी मैरी से कहती हैं, “यह सिर्फ पाखंड है। ये पाखंड और निर्दयता। डोनाल्ड निर्दयी है।” हालांकि, इस रिकॉर्डिंग के सामने आने के बाद अभी तक राष्ट्रपति ट्रंप या व्हाइट हाउस की ओर से इस मामले पर कोई सफाई जारी नहीं की गई है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फ़ाइल फोटो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फ़ाइल फोटो

ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने बनाया था ये वीडियो

ये ट्वीट, राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने मैरियन से बातचीत के दौरान बनाए थे। मैरी के बनाए इन टेपों को सार्वजनिक होने से रोकने के लिए ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप ने अदालत का रुख किया था, लेकिन वहां से उन्हें कोई राहत नहीं मिली थी। रॉबर्ट ट्रंप का हाल ही में निधन हो गया था।

सूत्रों की मानें तो ट्रंप के कई पूर्व साथी भी उन पर तमाम तरह के आरोप लगा चुके हैं, लेकिन ये पहली बार है जब खुद ट्रंप के परिवार के किसी शख्स ने इतना गंभीर आरोप उन पर लगाया है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद विरोधियों को डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलने का एक और मौक़ा मिल गया है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि विरोधी इस वीडियो का इस्तेमाल ट्रंप की छवि धूमिल करने और चुनाव हराने में कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story