×

क्या ट्रंप के परिवार का बार-बार उन पर हमला बोलना किसी साजिश का हिस्सा है? यहां जानें

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख ज्यो-ज्यो नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे डोनाल्ड ट्रंप के लिए मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। इस बार उनकी बहन का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वे अपने भाई डोनाल्ड ट्रंप के उपर तमाम तरह के आरोप लगा रही हैं।

Newstrack
Updated on: 24 Aug 2020 8:46 AM GMT
क्या ट्रंप के परिवार का बार-बार उन पर हमला बोलना किसी साजिश का हिस्सा है? यहां जानें
X
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के लोगों की फाइल फोटो
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तारीख ज्यो-ज्यो नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे डोनाल्ड ट्रंप के लिए मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। इस बार उनकी बहन का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वे अपने भाई डोनाल्ड ट्रंप के उपर तमाम तरह के आरोप लगा रही हैं। उन्हें बुरा भला भी कह रही हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप विरोधियों के निशाने पर आ गये हैं। वे लगातार ट्रंप पर हमला बोल रहे हैं। सोशल मीडिया में भी ये वीडियो वायरल हो गया है। जिसे उनके विरोधी खूब शेयर कर रहे हैं। ताकि चुनाव में ट्रंप के सामने मुसीबतें खड़ी की जा सके।

लेकिन इन सब के बीच एक सवाल है जो इस वक्त सभी के मन में जरूर उठ रहा होगा कि आखिर ट्रंप की बहन ने उनके ऊपर आरोप क्यों लगाए? क्या परिवार को लेकर उनके बीच रिश्ते ठीक नहीं हैं। आखिर ट्रंप के उपर बार-बार इस तरह के आरोप क्यों लग रहे हैं। तो आइये इन सभी सवालों के जवाबों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फ़ाइल फोटो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: अकाउंटेंट से CBI ने की पूछताछ, हुए ये कई बड़ खुलासे

क्या है ताजा विवाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन मैरिअन ट्रंप बेरी का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें उन्होंने अपने भाई को निर्दयी और झूठा बताया है और साथ ही कहा है कि उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

बताया जा रहा है कि ट्रंप की भतीजी मेरी ट्रंप ने ये खुफिया रिकॉर्डिंग लीक की। इसमें बड़ी बहन यानी मैरिअन अपने भाई ट्रंप को झूठा बताते हुए कहती हैं कि उनका कोई सिद्धांत नहीं है और उनपर भरोसा नहीं किया जा सकता।

इसी 22 अगस्त को आई इस रिकॉर्डिंग के बारे में उसे रिकॉर्ड करने वाली मेरी ट्रंप ने कहा कि उसने बुआ से साथ आमने-सामने बैठकर की बात को चुपके से रिकॉर्ड कर लिया था। हालांकि इस रिकॉर्डिंग पर बुआ यानी मैरिअन ट्रंप की कोई टिप्पणी नहीं आई है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: राहुल नहीं बनना चाहते अध्यक्ष, इनको दी जा सकती है कांग्रेस की कमान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

भतीजी भी लगा चुकी है ऐसे ही आरोप

इससे पहले ट्रंप की भतीजी मेरी ट्रंप की भी एक किताब आई है, जिसमें उन्होंने ट्रंप के खिलाफ ऐसी ही बातें कही है। किताब में उन्होंने अपने चाचा ट्रंप को लेकर ढेर सारी बातें लिखी है।

किताब के अंदर ट्रंप के उस दावे का मज़ाक भी उड़ाया गया है जिसमें राष्ट्रपति ने खुद को कभी अपने दम पर बने व्यक्तित्व होने का दावा किया था और कहा था कि उन्हें अपने पिता से विरासत में न के बराबर रकम मिली थी।

इतना ही नहीं किताब में इस बात का भी जिक्र है कि उनके दादा के रियल एस्टेट एंपायर से डोनाल्ड ट्रंप को कम से कम 413 मिलियन डॉलर मिले थे। मेरी के अनुसार उसके बाद भी ट्रंप ने और पैसों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी और उस दौरान सबके साथ बर्बरता के साथ पेश आए थे।

किताब ये भी बताती है कि कैसे फ्रेड ट्रंप सीनियर के अपने दोनों बेटों के साथ रिश्ते अजीब रहे और खानदान के ऐसे ही पैटर्न के कारण से इस समय दुनिया के लिए एक खतरनाक आदमी की रचना हुई। इस किताब में मेरी ने बताया है कि प्रेसिडेंट ट्रंप की टैक्स संबंधी स्कीमें कितनी संदिग्ध और घपलेबाजी की रही हैं।

अब चुनाव से पहले खुद राष्ट्रपति का परिवार उनपर अविश्वास जता रहा है, इसे अमेरिकी राजनीति में काफी तूल मिल रही है। विरोधी इस वीडियो का ट्रंप के खिलाफ अभियान चलाने में भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story