अमेरिका में बड़ा बवाल, सड़कों पर उतरे हजारों लोग, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

नेशनल पार्क सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि वे भीड़ पर नजर बनाये हुए हैं। यहां पर अभी तक चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। हालात पूरी तरह से काबू में हैं।

america

अमेरिका में बड़ा बवाल, सड़कों पर उतरे हजारों लोग, चप्पे- चप्पे पर फोर्स तैनात (फोटो:सोशल मीडिया)

वाशिंगटन: इस वक्त की बड़ी खबर अमेरिका से आ रही है। वहां पर राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के विरोध में हजारों की संख्या में लोग वाशिंगटन डीसी में सड़कों पर उतर गये हैं।

इन सभी लोगों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में प्रदर्शन किया। ट्रंप के समर्थक राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे को मानने को तैयार नहीं है। हजारों लोगों ने ट्रंप को अपना समर्थन दिखाने और चुनाव परिणामों के खिलाफ नाराजगी जताने के लिए राजधानी की सड़कों पर मार्च किया।

अमेरिका के अंदर राष्ट्रपति चुनाव का मामला अब कोर्ट में जा पहुंचा है।विरोध प्रदर्शन में शामिल विनचेस्टर, वर्जीनिया के एंथनी व्हिटेकर ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मैं सिर्फ ट्रंप का साथ देना चाहता हूं और हमें उनका सपोर्ट करना चाहिए।

Biden trump
अमेरिका में बड़ा बवाल, सड़कों पर उतरे हजारों लोग, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

बाइडन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

यहां पर ये भी बता दें कि डेमोक्रेट जो बाइडन को चुनाव को विजेता घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद ट्रंप के समर्थन में अन्य शहरों में प्रदर्शन हुए।

शनिवार सुबह से ही अमेरिका में व्हाइट हाउस के पास फ्रीडम प्लाजा में समर्थकों की भारी भीड़ जमा होना शुरू हो गई थी, जिसमें दोपहर तक हजारों की संख्या में लोग शामिल हो गये थे। यहां पर ट्रंप के सपोर्ट में एक ग्रुप ने प्रोग्राम का भी आयोजन किया था।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

trump-biden
अमेरिका में बड़ा बवाल, सड़कों पर उतरे हजारों लोग, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात (फोटो:सोशल मीडिया)

एमी क्रेमर ने इस पूरे प्रोग्राम की मेजबानी की थी। बताते चलें कि इस ग्रुप(क्रेमर) ने पहले ही प्लाजा में 10 हजार लोगों की भीड़ के लिए अनुमति ले ली थी।

इस बारें में नेशनल पार्क सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि वे भीड़ पर नजर बनाये हुए हैं। यहां पर अभी तक चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। हालात पूरी तरह से काबू में हैं। शहर  में भारी मात्रा में  फोर्स की तैनाती की गई है। कानून को हाथ में लेने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें…दिवाली की रात हुआ भयानक हादसा: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App