×

हर तरफ सोना-सोना: दुनिया का सबसे महंगा होटल, सब कुछ यहां Gold

सोने के आभूषण-जेवर, भगवान की मूर्तियां, छोटे-छोटे बर्तन ही या फिर इसी से मिली-जुली चीजें आपने देखी होंगी, क्या आपने कभी सोने के होटल के बारे में सुना है या देखा है?

Newstrack
Published on: 9 July 2020 10:15 AM GMT
हर तरफ सोना-सोना: दुनिया का सबसे महंगा होटल, सब कुछ यहां Gold
X

नई दिल्ली : सोने के आभूषण-जेवर, भगवान की मूर्तियां, छोटे-छोटे बर्तन ही या फिर इसी से मिली-जुली चीजें आपने देखी होंगी, क्या आपने कभी सोने के होटल के बारे में सुना है या देखा है? अगर नहीं देखा है तो अब आप सोने के कप में चाय पी सकते हैं और सोने के बाथ टब में नहा भी सकते हैं। जीं हां वियतनाम के हनोई में दुनिया का सोने का पहला होटल बना है। गोल्ड-प्लेटेड होटल की लागत 20 करोड़ डॉलर यानी 150 करोड़ रूपए है।

ये भी पढ़ें... अगर हैं कोरोना की हाई रिस्क जोन में तो ऐसे करें बचाव, बचे रहेंगे आप

सोने के कप में कॉफी

सोने के इस होटल में खिड़की-दरवाजे, कुंडियां सभी सोने की हैं। साथ ही छुरी-कांटों और टॉयलेट सीट तक हर चीज पर सोने की परत चढ़ाई गई है। तो चलिए आपको दिखाते हैं कि इस खूबसूरत होटल की शानदार लाजवाब तस्वीरें जो इसे दुनियाभर में अनोखा बनाती हैं।

वियतनाम के डॉल्चे हनोई गोल्डन लेक होटल में आप सोने के कप में कॉफी पी सकते हैं और सोने के बाथटब में नहा भी सकते हैं। इसके लिए आपको एक रात का सिर्फ 250 डॉलर खर्च करना पड़ेगा। लगभग 19 हज़ार रुपए 1 रात का किराया है।

ये भी पढ़ें...ग्लोबल वीक 2020: पूरी दुनिया में बदलाव का नेतृत्व कर रहा भारत- पीएम मोदी

भोजन में भी एक रहस्यमय सुनहरा पदार्थ

दुनिया के पहले 25-मंजिला सोने के होटल में दीवारों से लेकर छत पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है। इस बारे में होटल मालिकों का कहना है कि भोजन में भी एक रहस्यमय सुनहरा पदार्थ मिला हो सकता है।

हनोई के होटल के मालिक हो बिन समूह के चेयरमैन गुयेन हू डुओन्ग चाहते हैं कि होटल में आम सामान्य लोगों से लेकर अमीर से अमीर लोग भी आए और चेक-इन करें। साथ ही इस होटल का लुफ्त उठाएं।

ये भी पढ़ें...बंदर संभालते हैं 3000 करोड़ रुपये का बिजनेस, अब कारोबार पर आया संकट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story