×

जब म्यामांर में घुटनों पर बैठी Nun, वीडियो देख कर हर कोई रो दिया

म्यामांर में कई दिनों से चल रहा प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक इस प्रदर्शन में कई लोगों की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद लोग सेना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। म्यामांर में जारी इस प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Newstrack
Published on: 10 March 2021 10:50 AM GMT
जब म्यामांर में घुटनों पर बैठी Nun, वीडियो देख कर हर कोई रो दिया
X
जब म्यामांर में घुटनों पर बैठी Nun, वीडियो देख कर हर कोई रो दिया

नई दिल्ली: म्यामांर में कई दिनों से चल रहा प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब तक इस प्रदर्शन में कई लोगों की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद लोग सेना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। म्यामांर में जारी इस प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आइये जानते है क्या है इस वीडियो में।

सोशल मीडिया पर वायरल सिस्टर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक सिस्टर दिखाई दे रही है, जो प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच दीवार बनकर खड़ी है। और पुलिसकर्मियों से कह रही है कि वे उनकी जान ले सकते हैं, लेकिन बच्चों पर गोली न चलाएं।

ये भी देखिये: मिली खजाने की तिजोरी: लग गया लोगों का जमावड़ा, यूपी के इस शहर से बड़ी खबर



सिस्टर तवांग की हो रही प्रशंसा

आपको बता दें कि Myitkyina में जब बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आंग सान सूची सहित गिरफ्तार नेताओं की रिहाई की मांग कर रहे थे। जब पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पहुंची, तो वहां मौजूद सिस्टर तवांग को ये समझ आ गया, कि अब यहां क्या होने वाला हैं। उन्हें प्रदर्शन करने वाले बेकसूर लोगों की फिक्र हो रही थी। इसलिए सफेद रोब और काले हैबिट में हाथ फैलाये सिस्टर रोज सड़क के बीचों-बीच बैठ गईं। और पुलिस से गोली न चलाने की गुहार करने लगीं। जिसके बाद से पूरी दुनिया में सिस्टर तवांग के इस साहस की प्रशंसा हो रही है।

फायरिंग में दो की मौत

सिस्टर को इस तरह जमीन पर बैठा देखकर पुलिस भी कुछ देर के लिए पसोपेश में पड़ गई। उन्हें समझ ही नहीं आया कि सेना का आदेश मानें या इस सिस्टर की गुहार। जिसके बाद उन्होंने हाथ जोड़कर सिस्टर से कहा कि उन्हें प्रदर्शन रोकने के लिए यह करना ही पड़ेगा। जिसके कुछ ही देर बाद पुलिस की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई.

अबतक कई लोगों की गई जान

म्यामांर में सेना के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन में कम से कम 60 लोगों की जान जा चुकी है, इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। आपकों बता दें कि पुलिस ने अस्पतालों और विश्वविद्यालय में पहुंचकर कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया था। वहीं तख्यापलट हिंसा के कारण कई देशों में म्यांमार के सैन्य नेताओं पर रोक लगा दी गई हैं।

ये भी देखिये: IPL 2021 Players List: पांच बार की चैंपियंस मुंबई इंडियंस, इस बार ऐसी होगी टीम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story