×

ये क्या हो रहा: लॉकडाउन में राइफल लेकर निकले लोग, इस देश में बढ़ी मुसीबतें

अमेरिका में लॉकडाउन को लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी युवा टॉम हुघी ने कहा- 'मैं समझता हूं कि वायरस कितना अहम है, लेकिन हमलोग काफी कुछ बंद कर रहे हैं।'

Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2020 9:55 AM GMT
ये क्या हो रहा: लॉकडाउन में राइफल लेकर निकले लोग, इस देश में बढ़ी मुसीबतें
X
ये क्या हो रहा: लॉकडाउन में राइफल लेकर निकले लोग, इस देश में बढ़ी मुसीबत

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना का बड़ा ही प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। यहां प्रतिदिन मरने वालोें की संख्या हजारों में होती है। इन हालातों में अमेरिकी नागरिक खौफ से भरे हुए है और हालात सही होने की दुआएं कर रहें रहें। अमेरिका में लॉकडाउन को लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी युवा टॉम हुघी ने कहा- 'मैं समझता हूं कि वायरस कितना अहम है, लेकिन हमलोग काफी कुछ बंद कर रहे हैं।' साथ ही मिशिगन के नर्स एसोसिएशन ने इस प्रदर्शन को गैरजिम्मेदार हरकत बताया। लोग यहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक बनाते भी नजर आए है।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार का जबरदस्त असर, ये 5 जिले हुये कोरोना मुक्त

कोरोना से लड़ते हुए काम पर भी जा सकते

अमेरिका के मिन्नेसोटा में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे खराब वित्तीय स्थिति और डिप्रेशन सहित अन्य मुद्दों पर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि हम कोरोना से लड़ते हुए काम पर भी जा सकते हैं।

इसके साथ ही उटाह में प्रदर्शनकारी ने गवर्नर की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों को असंवैधानिक बताया। एक स्थानीय रिपब्लिकन नेता ने कहा कि अमेरिकियों को वायरस से बचाने के नाम पर सरकार अपने अधिकार क्षेत्र से काफी आगे निकल गई है।

ये भी पढ़ें...पॉर्न साइट से रहें दूर: हो सकता है नुकसान, आप पर है इनकी नजर

37 हजार से अधिक लोगों की मौत

आपको बता दें कि अमेरिका कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है। यहां 7 लाख 10 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 37 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यहां के मेडिकल स्टाफ से पास अब मेडिकेटेड सामान भी खत्म होने की कगार पर हैं।

ये भी पढ़ें...भारत-अमेरिका साथ-साथ: कांपा पाकिस्तान, हो गया ये समझौता

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story