4 पैसे में पेट्रोल! अगर गाड़ी चलाते हैं तो आप भी जान लें ये…

इंटरनेशनल लेवल पर लगातार क्रूड ऑयल के दाम कम पर भी भारत में कोई प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा है। तो आपको बता दें कि इसके पीछे का कारण डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना है। लेकिन आज हम आपको बताते है कुछ ऐसा, जिसे सुनकर आपके होश वाकई में उड़ जाएगें।

Published by Vidushi Mishra Published: September 4, 2019 | 4:27 pm
Modified: September 4, 2019 | 4:38 pm

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेवल पर लगातार क्रूड ऑयल के दाम कम पर भी भारत में कोई प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा है। तो आपको बता दें कि इसके पीछे का कारण डॉलर के मुकाबले रुपए का गिरना है। लेकिन आज हम आपको बताते है कुछ ऐसा, जिसे सुनकर आपके होश वाकई में उड़ जाएगें। दुनिया में ऐसे देश भी हैं जहां पेट्रोल की कीमत इतनी कम है, जिसे सुनकर आप अचम्भे में पड़ जाएंगें। आईए आपको बताते हैं कि दुनिया के उन 10 देशों के बारे में जहां पेट्रोल सबसे सस्ता हैं।

यह भी देखें… लड़कियों की गुंडई! पहुंची 25 लड़कों के साथ, मार-मार कर किया बुरा हाल

पहले नंबर पर

सबसे पहले नंबर पर वेनेजुएला आता है। यहां पेट्रोल की कीमत बहुत कम है। तो सुनिए यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत महज 0.04 पैसे है।

वेनेजुएला

दूसरे नंबर पर

दूसरे नंबर पर क्यूबा आता है। यहां 02 सितंबर तक एक लीटर पेट्रोल का दाम 6.50 रुपए रहा। जो भारत से 68 रुपए से ज्यादा सस्ता है।

तीसरे नंबर पर

तीसरे नंबर पर सूडान आता है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत मात्र 9.87 रुपए है। जो भारत की तुलना में 64.99 रुपए प्रति लीटर सस्ता है।

यह भी देखें… ATM में बड़ा बदलाव! पैसे निकालते समय ये नियम जरूर जान लें

चौथे नंबर पर

चौथे नंबर पर कुवैत का नाम आता है। यहां पर एक लीटर पेट्रोल 24.91 रुपए लीटर है। जो भारत की तुलना में 49.95 रुपए प्रति लीटर सस्ता है।

कुवैत

पांचवें नंबर पर

अल्जीरिया का नाम पांचवें नंबर पर आता है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.12 रुपए है।

छठवें नंबर पर

विश्व में ईरान सबसे सस्ता पेट्रोल बेचने वाले मुल्कों में छठवें स्थान पर आता है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 25.99 रुपए है।

यह भी देखें… सेना का खुलासा: पाकिस्तान का था ये खतरनाक प्लान, आतंकियों ने कबूला

सातवें नंबर पर

नाइजीरिया का नाम सातवें स्थान पर आता है। यहां भारत की तुलना में 46.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता पेट्रोल बेचा जाता है। यहां एक लीटर की कीमत 28.85 रुपए है।

नाइजीरिया

आठवें नंबर पर

तुर्कमेनिस्तान का नाम आठवें स्थान पर है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 30.87 रुपए है।

नौवें नंबर पर

नौवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीकाई मुल्क अंगोला का नाम है। यहां पेट्रोल की कीमत 31.90 रुपए प्रति लीटर है। यहां भारत की तुलना में 42.96 रुपए सस्ता पेट्रोल है।

यह भी देखें… कश्मीर में मौत! अलर्ट पर सुरक्षाबल, तो घाटी में नहीं बदल रहे हालात

दसवें नंबर पर

दसवें नंबर पर अजरबैजान का नाम आता है। यहां पेट्रोल की कीमत 33.87 रुपए प्रति लीटर हैं।

अजरबैजान

 

 

 

 

 

 

 

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App