×

52 करोड़ का शानदार हैंडबैग: दुनिया का सबसे महंगा, बनाने में लगे हजार घंंटे

एक इटालियन लग्जरी ब्रांड ने 52 करोड़ रुपये का शानदार हैंडबैग तैयार किया है। जिसे सजाने के लिए सोने, हीरे और कई मंहगे जवाहरात का इस्तेमाल किया गया है। 

Shreya
Published on: 28 Nov 2020 9:23 AM GMT
52 करोड़ का शानदार हैंडबैग: दुनिया का सबसे महंगा, बनाने में लगे हजार घंंटे
X
52 करोड़ का शानदार हैंडबैग: दुनिया का सबसे महंगा, बनाने में लगे हजार घंंटे

लखनऊ: कहते हैं शौक बड़ी चीज है। लोग अपने शौक के चलते महंगे और दुर्लभ चीजें रखना और पहनना पसंद करते हैं। कई लोग महंगे और स्टाइलिश हैंडबैग के भी काफी शौकीन होते हैं। आपने भी कई कीमती हैंडबेग यूज किए होंगे या देखे होंगे। लेकिन आपके लिए एक हैंडबैग की कीमत कितनी ज्यादा हो सकती है, हजार या फिर लाख। लेकिन कभी आपने एक बैग की कीमत करोड़ों में सुनी है।

Boarini Milanesi ने बनाया 52 करोड़ रुपये का हैंडबैग

जी हां एक हैंडबैग की कीमत करोड़ों रुपये। दरअसल, एक इटालियन लग्जरी ब्रांड Boarini Milanesi ने एक बैग बनाया है, जिसकी कीमत 52 करोड़ रुपये रखी गई है। इस ब्रांड ने जो बैग लॉन्च किया है, उसे सोने, हीरे और कई मंहगे जवाहरात से सजाया गया है। ब्लू कलर का यह बैग काफी स्टाइलिश और सुंदर है।

यह भी पढ़ें: चीन का घिनौना खेल: अब भारत को फंसा रहा इस चाल में, ठोका ये दावा

handbag (फोटो- इंस्टाग्राम)

हीरे व जवाहरात से की गई है सजावट

Boarini Milanesi ने इस हैंडबैग की कीमत 6 मिलीयन यूरो रखी है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 52 करोड़ रुपये के आसपास है। इस बैग में दस सोने की तितलियां लगाई गई हैं। इसके अलावा हीरे और कीमती जवाहरात से इसकी सजावट की गई है।

समंदर की सफाई के लिए डोनेट किए जाएंगे पैसे

इस बैग unveil करते हुए कंपनी ने बताया कि बैग की कीमत में से करीब 800 हजार यूरो समंदर की सफाई के लिए डोनेट किया जाएगा। ब्रांड के को-फाउंडर Matteo Rodolfo Milanesi का कहना है कि इन दिनों समंदर में ज्यादा प्लास्टिक देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: छाई ये ट्रांसजेंडर दुनिया मेंः जानकर आप भी हो जाएंगे इंस्पायर्ड, क्या है खास पढ़िये यहां

बैग को बनाने में लगे एक हजार घंटे

महामारी के दौरान मास्क और ग्लव्स तक समंदर में देखे गए हैं। इसलिए समंदर की सफाई के लिए पैसे डोनेट किए जाएंगे। जिस पर लोग कंपनी के नेक काम की सराहना कर रहे हैं। वहीं Matteo Rodolfo Milanesi ने बताया है कि इस बैग को बनाने में एक हजार घंटे लगे हैं।

यह भी पढ़ें: अब होगा भयानक युद्ध! टॉप न्यूक्लियर साइंटिस्ट की हत्या, ये दो देश आए आमने-सामने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story