×

सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

23 कैरेट गोल्ड के साथ केसर युक्त इस बिरयानी के एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये है। बॉम्बे बॉरो (Bombay Borough) एक लक्जरी रेस्तरां है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी परोसी जाती है।

suman
Published on: 24 Feb 2021 12:22 PM GMT
सबसे महंगी Biryani: नाम है इसका रॉयल गोल्ड, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
X
ये है दुनिया की सबसे महंगी 'बिरयानी'!

लखनऊ: अगर आप खाने के शौकीन है खासकर बिरयानी के तो नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। अभी तक तो शायद आप हैदराबादी बिरयानी के ही क्रेजी होंगे। क्योंकि बिरयानी के दिवानों के लिए हैदराबादी बिरयानी फेमस है। वैसे इस बिरयानी की कीमत इतनी ही है कि आपकी जेब भी उसे एलाउ कर देगी।

जब बात बिरयानी की हो तो जेब तो ढ़ीली होती है, लेकिन हम आज जिस बिरयानी की बात कर रहे हैं वो दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है। जो दुबई के एक रेस्टोरेंट में बनाई जाती है। ये दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी है।

'रॉयल गोल्ड बिरयानी'

वैसे भी कहा जाता है कि दुबई में केवल इंसान ही रईस नहीं हैं। यहां का माहौल और खाना भी आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसका एक उदाहरण यहां कि 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' है। इस बिरयानी को दुबई की सबसे महंगी बिरयानी कहा जाता है। बिरयानी पहले ही दुनिया में चर्चित डिश है। ऐसे में इस नई थाली ने इसे फिर सुर्खियों में ला दिया। दुबई के इस रेस्टोरेंट में ये स्वाद सोने की थाली में मिलेगा।

biryani

यह पढ़ें...प्यार की सच्ची कहानी: वो मेरे अफेयर को भूल नहीं पाया, जानेंगे अंत तो कांप जाएगी रूह

खासियत

खास बात ये कि इस रेस्टोरेंट में इसे खाने के लिए बहुत भीड़ लगी रहती है ।23 कैरेट गोल्ड के साथ केसर युक्त इस बिरयानी के एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये है। बॉम्बे बॉरो (Bombay Borough) एक लक्जरी रेस्तरां है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी परोसी जाती है।

इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है

सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और खाने के शौकीन लोगों के बीच इस गोल्ड रॉयल बिरयानी को लेकर खासी चर्चाएं हो रही है। बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है, इसे 23 कैरेट सोने के साथ गार्निश किया जाता है, रेस्त्रां में बिरयानी के अलावा कस्टमर्स को कई तरह के मुगलई फूड आइटम्स भी परोसे जाते हैं।

45 मिनट के भीतर होगी सर्व

इस महंगी बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन जैसी चीजें मिलती है, और यह एक बड़े सुनहरे थाली में परोसी जाती है, इसमें सॉस, करी और रायता भी शामिल होता हैं। बता दें इस बिरयानी को ऑर्डर करने के 45 मिनट के भीतर यह बिरयानी आपको टेबल पर सर्व हो जाएगा।

biryani

यह पढ़ें...बिहार में चली ताबड़तोड़ गोलियां, भिड़े पुलिस और शराब तस्कर, दरोगा की मौत

अकेले खा पाना भी मुश्किल

जो बिरयानी और बाहर खाने के शौकीन है। उन्हें अपने खाने में किसी तरह की कमी पसंद नहीं होती है। ऐसे में इस रेस्त्रां ने ग्राहकों की इस परेशानी की भी बढ़िया व्यवस्था कर रखी है। रेस्त्रां इस बिरयानी के लिए ग्राहकों को अपने पसंद का चावल चुनने का भी ऑप्शन देता है। ऑर्डर से पहले आप किस तरह का चावल चाहते हैं, यह बता सकते हैं। वहीं, एक डिश में 3 किलो चावल होने के कारण अकेले खा पाना भी मुश्किल होता है।

suman

suman

Next Story