×

अमेरिका-ईरान में होगा भयानक युद्ध! आज हुई बमबारी का ये देश लेगा बदला

अमेरिका ने शुक्रवार सुबह इराक के बगदाद हवाई अड्डे पर एयर स्ट्राइक किया, जिसमें ईरान की अल कुद्स फोर्स के टॉप कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों की मौत हो गई है।

Shreya
Published on: 3 Jan 2020 8:10 AM GMT
अमेरिका-ईरान में होगा भयानक युद्ध! आज हुई बमबारी का ये देश लेगा बदला
X
अमेरिका-ईरान में होगा भयानक युद्ध! आज हुई बमबारी का ये देश लेगा बदला

वॉशिंगटन: अमेरिका ने शुक्रवार सुबह इराक के बगदाद हवाई अड्डे पर एयर स्ट्राइक किया, जिसमें ईरान की अल कुद्स फोर्स के टॉप कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स तीसरे विश्व युद्ध (World war 3) होने की संभावना जता रहे हैं। लोग इस पर अपने अलग-अलग रिएक्शन्स दे रहे हैं।

अमेरिका ने की थी एयर स्ट्राइक

दरअसलस, बगदाद के हवाई अड्डे पर हुए एयर स्ट्राइक में ईरान की सेना के टॉप कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी और मोबिलाइजेशन फोर्सिज (पीएमएफ) के डिप्टी कमांडर अबु महदी अल-मुहांदिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। ईरान समर्थित मिलिशिया के प्रवक्ता अहमद अल-असदी ने कहा कि, कासिम सोलेमानी और अबु महदी अल-मुहांदिस को मारने के लिए अमेरिका और इजरायली दुश्मन जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में रिश्वतखोरी: वायरल हुआ दारोगा साहब की ये हरकत, मचा हडकंप

लोग इस घटना के बाद तीसरे विश्व युद्ध की संभावना जता रहे हैं। लोग विश्व युद्ध 3 को लेकर तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं। इस प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा कि, 2020 की शुरुआत में मैं खुश था, लेकिन न्यू ईयर के दूसरे दिन ही World war 3 ट्रेंड करने लगा।

वहीं एक यूजर ने लिखा कि, विश्व युद्ध 3 के लिए तैनात होने से पहले मेरी माँ मेरी तस्वीर ले रही थी।

वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि, जब मैंने पाया, मैं वर्ल्ड वॉर 3 के लिए ड्राफ्टेड हो गई।

यह भी पढ़ें: मायावती को तगड़ा झटका: इन दिग्गज विधायकों ने छोड़ा साथ, यहां देखें लिस्ट…

वहीं एक अन्य यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि, पहले मुझे लगा कि 2020 मेरा होने वाला है, लेकिन दूसरे ही दिन World war 3 ट्रेंड कर रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के हुई एयर स्ट्राइक

आपको बता दें कि, अमेरिका के पेंटागन ने बगदाद के हवाई अड्डे पर हुए एयर स्ट्राइक की पुष्टि की है। पेंटागन ने बताया कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। अमेरिकी सेना ने कासिम सुलेमानी को मार, विदेशों में रह रहे अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा के लिए बड़ी कार्रवाई की है। बयान के अनुसार, एयर स्ट्राइक का मकसद भविष्य में ईरान के हमलों को रोकना था।

सुलेमानी की मौत पर खमेनई ने अमेरिका को चेताया

वहीं कमांडर सुलेमानी की हत्या को लेकर ईरान के सर्वोच्च नेता अयोतुल्लाह अली खमेनई ने अमेरिका की निंदा की है। अयोतुल्लाह अली खमेनई ने जनरल कासिम सुलेमानी की शौर्य की तारीफ की और कहा कि, सुलेमानी जन्नत चले गए। उन्होंने अपराधियों से खूंखार बदला लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि सुलेमान की हत्या के बाद ईरान का प्रतिरोध अमेरिका और इजरायल के खिलाफ दोगुना हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: Oppo का सबसे लाजवाब फोन: इस तारीख को हो रहा लॉन्च

Shreya

Shreya

Next Story