×

सिर्फ 75 रुपए में: मिलेगा बेहद शानदार और खूबसूरत घर, जल्दी करें

हर इंसान का सपना होता है कि सबके पास अपना घर हो। लेकिन कर कोई इस सपना पूरा नहीं कर पाता है। तिनका-तिनका जोड़ कर घर बनाने में सालों लग जाते हैं।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 7:40 AM GMT
सिर्फ 75 रुपए में: मिलेगा बेहद शानदार और खूबसूरत घर, जल्दी करें
X

लखनऊ:हर इंसान का सपना होता है कि सबके पास अपना घर हो। लेकिन कर कोई इस सपना पूरा नहीं कर पाता है। तिनका-तिनका जोड़ कर घर बनाने में सालों लग जाते हैं। लेकिन इटली के एक गांव में इतने सस्ते घर मिल रहे हैं कि आप सोच भी नहीं सकते। जी हां दक्षिण इटली के सिंक्यूफोंडी नामी गांव में सिर्फ एक डॉलर यानी भारतीय मुद्रा 75 रुपये में घर मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:तूफान मचाएगा तबाही: चक्रवात ‘हन्ना’ ने धारण किया विकराल रूप, जारी हाई-अलर्ट़

कोरोनाकाल से उबरने में होगी मदद

पूरी दुनिया की तरह यहां पर भी कोरोना वायरस ने हालात बिगाड़ दिए है। वैश्विक महामारी का असर यूरोपीय देश इटली में ज्यादा देखा गया। इस हालात से अभी इटली को उबरने में काफी टाइम तो लगेगा पर यहां एक गांव अभी भी कोरोना वायरस से अछूता है। इसलिए यहां लोगों को आकर्षित करने के लिए घर की कीमत रखी गई है। प्राकृतिक सुंदरता और बुनियादी सुविधाओं से लैस सिंक्यूफोंडी में एक घर की कीमत मात्र एक डॉलर है। इस पर मेयर मिशेला कोनिया का कहना है कि ऐसा जनसंख्या बढ़ाने के लिए लोगों को ऑफर दिए जा रहे हैं। शर्त सिर्फ इतनी है कि खरीदारों को घर साफ-सुथरा और समय-समय पर पेंट कराते रहना होगा।

ये भी पढ़ें:यात्रियों को जोरदार झटका: रेलवे ने रद्द की ये स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

22 हजार डॉलर का देना पड़ सकता है जुर्माना

लेकिन शर्त तोड़ने पर जुर्माना लगाया जायेगा। ग्राहक ने तीन साल के भीतर घर की मरम्मत या साफ़-सफाई नहीं की तो उसे 22 हजार डॉलर यानी करीब दस लाख 64 हजार का जुर्माना भरना पड़ेगा। यह घर समुद्र तट से 10 मिनट की दूरी पर है। पहाड़ी के नीचे बसे गांव में चर्च, ऐतिहासिक इमारतें और प्राकृतिक सौंदर्य चार चांद लगाते हैं। इस गांव के लोगों को रंगों से बहुत ज्यादा प्यार है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story