×

YouTube हुआ डाउनः कई देशों के यूजर्स नहीं देख पाए वीडियो, ये थी वजह

अगर आप भी आज यूट्यूब पर कोई भी वीडियो नहीं देख पा रहे थे तो इसमें ना आपके फ़ोन की गलती थी, ना ही आपके इन्टरनेट कनेक्शन की। दरअसल, गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब में आज सुबह एक तकनीकी समस्या आ गई थी जिसके कारण यूट्यूब पर वीडियो नहीं देख पा रहे थे।

Monika
Published on: 12 Nov 2020 7:17 AM GMT
YouTube हुआ डाउनः कई देशों के यूजर्स नहीं देख पाए वीडियो, ये थी वजह
X
YouTube हुआ डाउन, कई देशों के यूजर्स नहीं देख पाए वीडियो

अगर आप भी आज यूट्यूब पर कोई भी वीडियो नहीं देख पा रहे थे तो इसमें ना आपके फ़ोन की गलती थी ना ही आपके इन्टरनेट कनेक्शन की। दरअसल, गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब में आज सुबह एक तकनीकी समस्या आ गई थी जिसके कारण यूट्यूब पर वीडियो नहीं देख पा रहे थे।

लोडिंग में आ रही थी समस्या

यह समस्या भारत समेत कई जगहों पर आई। इन जगहों के उपयोगकर्ता लोडिंग में आ रही समस्याओं के कारण वीडियो देखने में असमर्थ थे। डाउनडिटेक्टर वेबसाइट ने दर्शाया कि यूट्यूब के उपयोगकर्ताओं को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा। ये समस्या बड़ी थी यह समस्या बड़ी। कई यूजर ने तो इसकी शिकायत ट्विटर के ज़रिए दे दी । उन्होंने पोस्ट कर बताया कि उनका यूट्यूब काम नहीं कर रहा था।

लोग दिखे परेशान

गूगल टीवी के जरिए यूट्यूब टीवी, फिल्में और टीवी शो खरीदने वाले लोगों को तो इस समस्या से काफी परेशान दिखे । यूट्यूब ने एक ट्वीट में कहा, 'अगर आपको अभी यूट्यूब पर वीडियो देखने में समस्या हो रही है, तो आप अकेले नहीं हैं। हमारी टीम को इस विषय के बारे में जानकारी है और वह इस पर काम कर रही है। कोई अपडेट होने पर हम आपको यहां नई जानकारी उपलब्ध कराएंगे।'

ये भी देखें: हीरो था गब्बर: नहीं आ सकता अमजद खान जैसा ऐक्टर, ऐसा था इनका फिल्मी सफर

ट्विटर पर की इसकी शिकायत

यूट्यूब पर विडियो ना चलने पर कई यूजर ने ट्विटर पर शिकायतों का सैलाब ला दिया। फिर करीब एक घंटे बाद प्लेटफॉर्म ने यह समस्या ठीक कर ली। इसके बाद यूट्यूब ने कहा, '...और हम वापस आ गए हैं - रुकावट के लिए हमें बहुत खेद है। सभी उपकरणों और यूट्यूब सेवाओं में आ रही समस्या को दूर कर दिया गया है। धैर्य रखने के लिए धन्यवाद।'

इससे पहले डाउनडिटेक्टर का ग्राफ भी पीक पर रहा क्योंकि एक घंटे से भी कम समय में 2.8 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं ने यहां इस समस्या के साथ रिपोर्ट किया।

ये भी देखें: 12 नवंबर राशिफल: दिवाली से 2 दिन पहले कैसा रहेगा दिन, जानें राशियों का हाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story