IT Raid Aligarh News: हाजी जहीर की मीट फैक्ट्रियों पर इनकम टैक्स का छापा, विदेशों तक फैला है कारोबार

IT Raid Aligarh News: अलीगढ़ में बड़े मीट कारोबारी हाजी जहीर फैक्ट्री पर आईटी का छापा पड़ा है। यह मीट फैक्ट्री एमके और अल दुआ के नाम से जानी जाती हैं।

Update: 2023-03-21 18:04 GMT
अलीगढ़: हाजी जहीर की मीट फैक्ट्रियों पर इनकम टैक्स का छापा, विदेशों तक फैला है कारोबार

Aligarh News: अलीगढ़ में बड़े मीट कारोबारी हाजी जहीर फैक्ट्री पर आईटी का छापा पड़ा है। यह मीट फैक्ट्री एमके और अल दुआ के नाम से जानी जाती हैं। मंगलवार सुबह 8 बजे इनकम टैक्स अफसरों की गाड़ियां धड़धड़ाते हुए इन मीट फैक्ट्रियों में घुस गईं और दिनभर जांच-पड़ताल की कार्रवाई होती रही। सूत्र बताते हैं कि आयकर विभाग को छापेमारी में अधिकारियों को अहम जानकारियां हाथ लगी हैं।

दुबई कनेक्शन आया सामने

सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई की स्थानीय पुलिस भनक तक नहीं पड़ी। यह मीट फ़ैक्टरी थाना रोरावर क्षेत्र के तालसपुर में हैं, जिसके मालिक हाजी जहीर नाम के शख्स हैं। इनकी कई अन्य मीट फैक्ट्रियां भी हैं, ये मीट के बड़े कारोबारियों में शुमार होते हैं। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए करीब 3 लोगों को हिरासत में ले रखा है। कंपनी का दुबई कनेक्शन सामने आया है। जांच में अवैध तरीके से मनी लांड्रिग कर दुबई में प्रापर्टी खरीदने का मामला सामने आया है। इन फैक्ट्रियों से कई देशों में मीट एक्सपोर्ट किया जाता है। आयकर विभाग इस कंपनी के दस्तावेजों की जांच कर रही है। फैक्ट्री के साथ ही हाजी जहीर के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है। हाजी जहीर बसपा नेता भी है, छापेमारी में बड़े राज खुल सकते हैं।

CRPF के जवानों की मौजूदगी में कार्रवाई

आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान मौके पर सीआरपीएफ के जवान मौजूद रहे। केंद्रीय बल की मौजूदगी में मीट फैक्ट्री के भीतर सभी जिम्मेदार और मजदूरों को रोके रखकर जांच-पड़ताल की गई। गेट से बाहर किसी को निकलने नहीं दिया गया। मैनेजर व फैक्ट्री के जिम्मेदार लोगों से आयकर की टीम ने लंबी पूछताछ की। इनकम टैक्स के अफसर हरियाणा नंबर की गाड़ियों से मीट फैक्ट्री में पहुंचे।

कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी

मीट फैक्ट्रियों के मालिक हाजी जहीर के आवास सहित कई अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की कई टीमें जांच कर रही हैं। हाजी जहीर शहर के चर्चित कारोबारी हैं, कुछ महीने पहले हाजी जहीर की मीट फैक्ट्री में ही अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था, जिसमें 100 से अधिक लोग चपेट में आए थे। उस दौरान फैक्ट्री में नाबालिक लड़कियां भी काम कर रही थीं। हाजी जहीर की मीट फैक्ट्रियों में कई हादसे हो चुके हैं।

Tags:    

Similar News