Meen Ka Love Rashifal 15 December 2023 मीन राशि आज प्यार में असफल रहेंगे, जो दिन को बोझिल बना देगा,जानिए क्या कहता है कल का राशिफल

Meen Ka Love Rashifal 15 December 2023 मीन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update: 2023-12-15 00:15 GMT

Meen Rashi 15  December 2023 :आनेवाला कल 15 दिसंबर 2023 शुक्रवार मार्गशीर्ष माह शुक्ल पक्ष तृतीया मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 15 दिसंबर 2023 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

15 December 2023 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनमिला-जुला रहेगा। बिजनेस में सफलता मिलेगी और धनलाभ की स्थिति रहेगी, वाणी की मधुरता से परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सेहत का ध्यान रखें। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

धन-संपत्ति ( Money) दोस्त या परिवार में किसी के साथ मिलकर कारोबार करेंगे तो लाभ देगा।

सेहत ( Health) सेहत का ध्यान और खान पान के साथ दें।

करियर (Career) दोस्त की मदद करेंगे और काम में सहयोग देंगे।

प्यार (Love) प्रेम-संंबंध में जातक प्यार में असफल रहेंगे, जो दिन को बोझिल बना देगा।

परिवार ( Family) परिवार में पिता की बात को अनसुना कर देंगे जो रिश्तों को कमजोर कर देगा।

मीन राशि का उपाय ( Remedy) मां लक्ष्मी का पूजन करें।

पूर्वाभास (Forecast) नशा और बुरी संगत से दूर रहेंगे तो अच्छा होगा।

शुभ अंक (Lucky Number) 2

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News