2022 Hyundai Venue Review: इन बड़े बदलाव के कारण ग्राहकों के बीच मनपसंद कार बनी हुई है वेन्यू, देखें रिव्यू

2022 Hyundai Venue Review : हुंडई मोटर्स ने 2022 हुंडई वेन्यू को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कंपनी ने नई हुंडई वेन्यू में डिजाइन, सुरक्षा सुविधा समेत कई अन्य बड़े बदलाव किए हैं।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-08-24 16:35 IST

2022 Hyundai Venue (Image Credit : Social Media)

2022 Hyundai Venue Review: Hyundai Venue अपनी शुरुआत के बाद से, कोरियाई मार्के की सबसे किफायती एसयूवी युवा खरीदारों या बजट पर लोगों के बीच पसंदीदा रही है, जो महंगे प्रस्तावों के आकर्षक विकल्प की अनुमति देती है। इसकी शानदार डिजाइन, शक्तिशाली पावरट्रेन विकल्प, केबिन स्पेस के अच्छे फीचर्स के कारण 3 लाख से अधिक ग्राहक मिले। लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा, और Tata Nexon, Kia Sonnet जैसी अधिक फीचर-पैक और कनेक्टेड कारों के प्रवेश और बाजार में Maruti Suzuki Vitara Brezza जैसी कारों के नवीनतम संस्करण के आने से इसे बाजार में बड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा।

2022 Hyundai Venue Exterior Design

New Hyundai Venue के बाहरी हिस्से में कंपनी अपनी वैश्विक डिजाइन सेंसियस स्पोर्टीनेस के डिजाइन दर्शन का अनुसरण करती है। फ्रंट सेक्शन में क्रोम-स्टडेड ग्रिल के साथ ब्लैक सराउंड या हुंडई कॉल- पैरामीट्रिक ग्रिल का वर्चस्व है, जो पहले नई हुंडई टक्सन के साथ-साथ बड़ी हुंडई पलिसडे एसयूवी पर देखा गया था। टर्न इंडिकेटर्स नए हैं और थ्री-पीस हॉरिजॉन्टल ग्राफिक में व्यवस्थित हैं, जिसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स री-प्रोफाइल बंपर पर लगे हैं, जहां फॉग लैंप्स को चौड़े एयर इनलेट्स और सिल्वर फॉक्स प्लेट्स से बदल दिया गया है। मिश्र धातुओं के लिए एक नया डिज़ाइन होने के बावजूद प्रोफ़ाइल काफी हद तक अपरिवर्तित रहती है, जो काफी स्टाइलिश और ट्रेंडी भी दिखती है। विंडो लाइन पर क्रोम का रंग कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक नई अपील जोड़ता है। अलॉय के लिए 16-इंच के पहियों को एक नया डिज़ाइन मिलता है।

2022 Hyundai Venue Interior

2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट के केबिन में भी बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं जो कार को पहले से ज्यादा जीवंत बनाते हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब ऑल-डिजिटल है, जो पहले से सेमी-डिजिटल यूनिट से आगे बढ़ रहा है। 1.0 लीटर टर्बो डीसीटी संस्करण में, ड्राइव मोड से परिवर्तनशील थीम के साथ, इसे व्यक्तिगत रूप से बदलने का प्रावधान है। 8-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट को पिछले मॉडल से आगे ले जाया गया है, लेकिन एक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता है जो इंटरफ़ेस को आसान बनाता है। टॉप-स्पेक वर्जन में वायरलेस चार्जिंग भी मिलती है। ड्राइवर के लिए सीटों को 4-तरीकों से समायोजित किया जा सकता है जबकि इलेक्ट्रिक सनरूफ को पहले से बरकरार रखा गया है। पिछली सीटों पर यात्रा करना भी अब और अधिक सुविधाजनक हो गया है क्योंकि वेन्यू पर हमेशा पीछे की पंक्ति में बैठने की शिकायतें होती थीं। ड्राइविंग डायनेमिक्स, राइड एंड हैंडलिंग और परफॉर्मेंस पहले की तरह बनी हुई है और बहुत कुछ नहीं बदला है।

2022 Hyundai Venue Fuel Efficiency

2022 Hyundai Venue अपनी छोटी लेकिन शक्तिशाली पेट्रोल इकाई अपने दोनों गियरबॉक्स की पेशकश पर 18 किमी/लीटर से अधिक का रिटर्न देती है, जबकि स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड संस्करण अपने मैनुअल गियरबॉक्स पर एक अच्छा 17 किमी/लीटर देता है। बड़ा डीजल संस्करण 22 किमी/लीटर के आंकड़े के साथ और भी अधिक ईंधन-कुशल है, जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे अधिक ईंधन-कुशल वाहनों में से एक बनाता है।

2022 Hyundai Venue Security Features

2022 Hyundai Venue पर सुरक्षा स्तरों में भी काफी ज्यादा सुधार कम्पनी ने किया है। ग्लोबल एनसीएपी से 4-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग के अलावा, हुंडई ने यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए कार को अच्छी तरह से तैयार किया है। आपको बच्चों के लिए 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और ISOFIX एंकरेज मिलता है।

2022 Hyundai Venue Price and Variant

Hyundai Venue कंपनी के कुल एसयूवी बिक्री का 44 प्रतिशत से अधिक है और कंपनी की कुल घरेलू बिक्री में 22 प्रतिशत का योगदान देता है, जो इसके पोर्टफोलियो में किसी भी अन्य एसयूवी से अधिक है, और अब 2022 मॉडल के साथ, कंपनी को इसे बढ़ाने की उम्मीद है। Hyundai Venue की शुरुआती कीमत भारतीय कार बाजार में 7.53 लाख रुपए से है टॉप मॉडल 12.7 लाख रुपए में आता है। हुंडई वेन्यू एक अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई, स्मार्ट शहरी एसयूवी है जो कई बॉक्सों पर टिक जाती है और शानदार मूल्य प्रदान करती है। आधुनिक स्टाइल और बिल्ड क्वालिटी, अच्छी सवारी और हैंडलिंग, आराम और ड्राइवट्रेन विकल्प हैं, जो 2022 हुंडई वेन्यू को विजेता के रूप में सामने लाते हैं।

Tags:    

Similar News