Honda Unicorn Price in India: मार्केट में छा गई होंडा की न्यू बाईक 2023 होंडा यूनिकॉर्न, शानदार माइलेज से लैस

Honda Unicorn Price in India: मार्केट में छा गई होंडा की न्यू बाईक 2023 होंडा यूनिकॉर्न, अपने आकर्षक लुक, शानदार माइलेज और दमदार इंजन जैसी कई खूबियों से लैस है ये बाईक

Update: 2023-06-17 11:29 GMT
2023 Honda Unicorn (photo: social media )

Honda Unicorn Price in India 2023: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में जापानी कंपनी होंडा ने अपनी गहरी जड़े जमा रखी हैं। टू व्हीलर सेगमेंट में खासकर होंडा की गाड़ियों को ग्राहक बेहद पसंद करने के साथ ही साथ सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं। होंडा कंपनी अपनी बाइक्स को समय समय पर अपडेट्स देने के साथ ही अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरी उतरने का भरसक प्रयास करती रहती है। इसी क्रम में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपनी नई बाइक डियो एच-स्मार्ट को पेश कर खूब पॉपुलैरिटी बटोरी थी।

वहीं अब कंपनी ने अपनी एक और धाकड़ मोटरसाइकिल नए OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न को भी देश में लॉन्च कर दिया है। अपनी शानदार लुक और जबरदस्त खूबियों के चलते ये बाईक निश्चित तौर पर तहलका मचाने को तैयार है। इस बाईक के कलर वेरिएंट की बात करें तो आकर्षक लुक देने के लिए कंपनी ने अपनी बाईक को कई खूबसूरत रंग संयोजन के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उतारा है। होंडा की न्यूज बाईक OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न इन रंगों में जैसे पर्ल इग्नियस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और पर्ल सायरन ब्लू जैसे 4 कलर ऑप्शन में लॉन्च की गई है। इस बाईक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 1,09,800 रुपये तक जाती है।इसको पर्ल इग्नियस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और पर्ल सायरन ब्लू जैसे 4 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

नए ओबीडी2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न के लॉन्च पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के अध्यक्ष, सीईओ और प्रबंध निदेशक श्री सुत्सुमु ओटानी ने कहा, “अपने 2-दशकों के अस्तित्व के दौरान, यूनिकॉर्न भारतीय मोटरसाइकिल चालकों के बीच एक पसंदीदा विकल्प बना हुआ है। यह नए उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के साथ पॉवर, माइलेज और कंफर्ट के लिए भी प्रतिबद्ध है। होंडा ने नई यूनिकॉर्न के लिए स्पेशल वारंटी प्रोग्राम भी पेश किया है. इसमें यह विशेष 10 साल के वारंटी पैकेज के साथ आता है जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड और 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी का विकल्प शामिल है।

आइए जानते हैं होंडा की इस न्यू बाईक OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न इंजन

नई 2023 होंडा यूनिकॉर्न में इंजन पावर की बात कारें तो इस बाईक में BS6 OBD2 कंप्लेंट 160cc PGM-FI इंजन का उपयोग किया गया है।इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें काउंटरवेट बैलेंसर को भी शामिल किया गया है। जो इंजन के कंपन को कम करता है और कम से हाई आरपीएम पर तेज एक्सीलरेशन देने का काम करता है। BS6 OBD2 कंप्लेंट 160cc PGM-FI इंजन को लेकर इस बात का दावा भी किया जाता है कि यह इंजन अपना दमदार प्रदर्शन देने के साथ बाइक को एक जबरदस्त माइलेज प्रदान करता है। यह इंजन 7,500rpm पर 12.9bhp की पॉवर और 5,500rpm पर 14Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न डिजाइन

2023 होंडा यूनिकॉर्न डिजाइन की बात करें तो इस बाईक का ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm और व्हीलबेस 1335mm है। मोटरसाइकिल में साइड कवर, फ्रंट काउल पर क्रोम ट्रीटमेंट और फ्यूल टैंक पर 3डी होंडा विंग मार्क दिया गया है। जो कि इसे और ज्यादा आकर्षक लुक प्रदान कर रहा है। इस बाईक में सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और फ्रंट और रियर ट्यूबलेस टायर्स शामिल किए गए हैं। फ्लेक्सिबल डायमंड फ्रेम पर आधारित इस नई मोटरसाइकिल में रियर मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट दिया है।

OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न डाईमेंशन

2023 यूनिकॉर्न की सीट की ऊंचाई 715mm और फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है।इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है और मोटरसाइकिल का कुल भार 140 किग्रा है।

OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न का किससे होगा मुकाबला

इस OBD2 कंप्लेंट 2023 यूनिकॉर्न का मुकाबला पल्सर एनएस 160 से होगा, जिसमें एक 160.3cc BS6 इंजन मिलता है, जो 17.03 bhp की पावर और 14.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह बाइक फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है।

Tags:    

Similar News