2024 Maruti Swift Price: 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लॉन्च के बाद खूबियों का हुआ खुलासा

2024 Maruti Swift Price: इस कार को आकर्षक लुक प्रदान करते नए अलॉय व्हील और शीट मेटल प्रोफाइलिंग में नए कट को शामिल किया गया है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-11 07:42 GMT

2024 Maruti Swift

2024 Maruti Swift: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक कार के लॉन्च के बाद इसकी खूबियों का खुलासा हो गया है। हालांकि इस कार की खूबियों और डिजाइन को लेकर पहले से ही कई तरह की अटकलें लगाईं जा रहीं थीं। इस कार के मौजूदा मॉडल की तुलना में न्यू 2024 मारुति स्विफ्ट में पहले कहीं बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करने में सक्षम एक नए इंजन के साथ कई अत्याधुनिक फीचर्स, अपडेटेड डिजाइन, बेहतर सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं। आइए जानते हैं इस 2024 मारुति स्विफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

2024 मारुति स्विफ्ट सुरक्षा फीचर्स और डिजाइन

नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में सेफ्टी फीचर्स को प्राथमिकता देते हुए इस कार में ABS, EBD, BA, 3-पॉइंट सीटबेल्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे स्मार्ट फीचर के साथ इस कार के हर मॉडल में 6 मानक तौर पर एयरबैग को शामिल किया गया है।वहीं डिजाइन के मामले में इस कार के बाहरी हिस्से में क्लैमशेल टाइप हुड, बड़ी ग्रिल, स्पोर्टियर बंपर, LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और LED फॉग लैंप जैसे फीचर्स उपलब्ध मिलते हैं। वहीं इस कार को आकर्षक लुक प्रदान करते नए अलॉय व्हील और शीट मेटल प्रोफाइलिंग में नए कट को शामिल किया गया है।



2024 मारुति स्विफ्ट इंजन

लॉन्च हुई नई 2024 मारुति स्विफ्ट में इंजन अपडेट के तौर पर इसमें नया 1.2L Z12E 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं।नई स्विफ्ट सुविधाजनक ड्राइविंग के लिए बेहतर सस्पेंशन सिस्टम की सुविधा के साथ ही एक नया इंजन शामिल मिलता है। ये इंजन 25.72 किलोमीटर प्रति लीटर तक माइलेज देने में सक्षम है।


2024 मारुति स्विफ्ट के इंटीरियर फीचर्स

नई 2024 मारुति स्विफ्ट कार में अपडेट के बाद इसे कई स्मार्ट इंटीरियर फीचर से लैस किया गया है। इसके डैशबोर्ड में अब बड़े आकार की एक 9-इंच की फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है। इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जर, आर्कमिस-ट्यून्ड साउंड सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स मौजूद हैं।


2024 मारुति स्विफ्ट कीमत

न्यू 2024 मारुति स्विफ्ट कार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसके बेस मॉडल की एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये है। वहीं इस के टॉप वेरिएंट, ZXi+ AT को कंपनी ने 9.65 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है।भारतीय बाजार में लॉन्च हुई ये कार अपनेवटाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड i10 निओस जैसे लोकप्रिय मॉडलों को टक्कर देगी। 2024 मारुति स्विफ्ट का निर्माण सुजुकी मोटर के गुजरात प्लांट में किया गया है, जिसमें 1,450 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।



Tags:    

Similar News