Citroen Basalt Car: नई सिट्रॉन बेसाल्ट में मिलेंगी मर्सिडीज-बेंज GLS जैसी खूबियां, प्रोडक्शन मॉडल की मिली झलक, कीमत होगी इतनी

Citroen Basalt Car: लॉन्च से पहले इस गाड़ी के प्रोडक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार मॉडल को में देखा गया है, इस दौरान सिट्रॉन बेसाल्ट के टेस्ट म्यूल की साझा हुई तस्वीरों के माध्यम से इस कार से जुड़ी कोई खूबियों का पता चलता है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-15 12:19 GMT

Citroen Basalt Car

Citroen Basalt Car: अपनी शानदार खूबियों और सेफ्टी सुविधाओं के चलते भारतीय बाजार में सिट्रॉन ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है साथ ही ये कंपनी यहां लगातार अपने वाहनों की में इजाफा करती जा रही है। इसी कड़ी में सेट्रोन अपनी नई कूपे-SUV बेसाल्ट कार को अगस्त या सितंबर के आस-पास भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।हाल ही में लॉन्च से पहले इस गाड़ी के प्रोडक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार मॉडल को में देखा गया है। इस दौरान सिट्रॉन बेसाल्ट के टेस्ट म्यूल की साझा हुई तस्वीरों के माध्यम से इस कार से जुड़ी कोई खूबियों का पता चलता है। 

सिट्रॉन बेसाल्ट कार फीचर

भारत में लांच होने जा रही कार सिट्रॉन बेसाल्ट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, फ्रंट-रियर कैमरे और ESC जैसे बेहद लोकप्रिय फीचर्स की साथइसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ TPMS, ABS, 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस चार्जर आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस कार में जोड़े गए अलॉय व्हील्स का डिजाइन मर्सिडीज-बेंज GLS के समान हैं।ये कार भी सेट्रोन के अन्य मॉडल्स के समान C-क्यूब्ड प्रोग्राम का एक हिस्सा है।



सिट्रॉन बेसाल्ट पावरट्रेन

आगामी सिट्रॉन बेसाल्ट कार को 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लैस किया गया है, ये इंजन 108bhp की पावर और 205Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाएगा।


सिट्रॉन बेसाल्ट कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही सेट्रोन बेसाल्ट को करीब 11 लाख से 15 लाख रुपये के बीच एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कीमतों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। यह कार टाटा मोटर्स की नई परिभाषा कर्व से मुकाबला करेगी।सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए ADAS तकनीक मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News